बिजली का बिल अधिक आने पर एप्लीकेशन

बिजली का बिल अधिक आने पर एप्लीकेशन


नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। आज हम जानेंगे कि बिजली का बिल अधिक आने पर एप्लीकेशन कैसे लिखते है। यदि आपका भी बिजली का बिल अधिक आया है तो आप इस पोस्ट को जरूर पढ़े। हम इस पोस्ट में बिजली के बिल के विषय के ऊपर भी बात करेंगे। 

bijli ka bill adhik aane par application
bijli ka bill adhik aane par application
.

बिजली का बिल अधिक आने पर एप्लीकेशन 

सेवा में ,
श्रीमान मुख्य अभियंता 
पुरुलिया ग्रुप इलेक्ट्रिक सप्लाई ,
(पश्चिम बंगाल राज्य विद्युत् परिषद् )
पुरुलिया 

20 जनवरी 2020  

महोदय ,

               आपको यह सूचित करते हुवे खेद है कि मुझे (उपभोक्ता संख्या - 23498 ) दिसम्बर  महीने के लिए 3500 रुपये का बिजली बिल मिला , जो सामान्य बिजली बिल से बोहोत अधिक है। मेरे घर में कोई विशेष समारोह भी नहीं था , जिससे की बिजली की ज्यादा खपत हुवी हो। सही मायने में बिजली की खपत हमेशा की तरह हुई , लेकिन बिल से लगता है कि करीब पांच गुना खपत हुई हो। 

मैं समझता हूँ कि बिल बनाने में कहीं कोई गलती हुई है। यदि आप उस बिल की जाँच करवाकर उसकी गलती दूर करवा दें तो मैं आपका आभारी रहूँगा। 

सधन्यवाद 

आपका विश्वासी 
नाम :- आकाश सिंह 
पता :-
मोबाइल नम्बर :-

बिजली का बिल अधिक क्यों आ जाता है। 

1. इलेक्ट्रिकल फाल्ट :- सबसे पहले आप अपने घर में चेक करे कि कोई इलेक्ट्रिकल फाल्ट तो  नहीं है , यदि आप खुद से चेक नहीं कर पा रहे हैं तो किसी मिस्त्री को बुलवाकर चेक करवाए। 

2. मीटर रीडिंग में लापरवाही :- जो व्यक्ति आपके घर मीटर रीडिंग लेने के लिए आता है , तो हो सकता है कि वह गलती से अधिक मीटर रीडिंग लिखकर के ले गया हो। 

3. मीटर में गड़बड़ी :- यदि आपके मीटर में कोई बडबडी है तो भी बिल अधिक आ सकते हैं , उसके लिए एक बार अपने इलेक्ट्रीशियन से मीटर को जरूर दिखवाए। 

तो दोस्तों ये थी जानकारी कि बिजली का बिल अधिक आने पर एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं और बिजली का बिल अधिक क्यों आता है। मुझे उम्मीद है कि आपको ये जानकारी जरूर मदद करेगी। 

यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये। 

धन्यवाद। 

ये भी जाने :-