होल्डिंग टैक्स अधिक आने पर नगर निगम को एप्लीकेशन

नमस्कार दोस्तों आपका अनेक रूप में स्वागत है। आज हम जानेंगे की होल्डिंग टैक्स अधिक आने पर हम नगर निगम को एप्लीकेशन कैसे लिखते हैं, और यह भी जानेंगे कि यदि हमारा होल्डिंग टैक्स बहुत ज्यादा आ गया है तो उसे कम करने के लिए क्या-क्या प्रक्रिया होती है।

Holding tax adhik aane par application



होल्डिंग टैक्स अधिक आ जाने पर क्या करें?


यदि आपका होल्डिंग टैक्स अधिक आ गया है तो उसके लिए आप एक आवेदन नगर निगम को दे सकते हैं, जिसके बाद वह जांच के लिए आपके घर एक व्यक्ति को भेजेंगे और फिर वह आपके घर की जांच करके होल्डिंग टैक्स में सुधार कर देंगे, तो यदि आपका होल्डिंग टैक्स ज्यादा आ गया है तो घबराने की बात नहीं है वह कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा.

होल्डिंग टैक्स अधिक आने पर एप्लीकेशन

सेवा में
श्रीमान एसपीएस मैनेजर साहब
(धनबाद नगर निगम)

विषय विषय - होल्डिंग टैक्स अधिक आने के संबंध में
मान्यवर,
             सविनय निवेदन है कि मैं पप्पू महतो, पिता स्वर्गीय नकुल महतो ,ग्राम - लोयाबाद, थाना - लोयाबाद, पोस्ट- बांसवाड़ा ,जिला-  धनबाद (झारखंड ) का निवासी हूं. मेरे घर के होल्डिंग टैक्स को बढ़ाकर लिया गया है, मेरा घर 24*19 sq. ft है लेकिन इसके sq ft को बढ़कर , अधिक होल्डिंग टैक्स लिया गया है।

अतः श्रीमान से निवेदन है कि मेरे घर का जांच कर मेरे होल्डिंग टैक्स को कम किया जाए, इसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा।

नाम - पप्पू महतो
मोबाइल नंबर - 99726464
Saf no -3536482636847

इस एप्लीकेशन से आप दो तरह का काम कर सकते हैं यदि आप अपने घर का जांच करवाना चाहते हैं तो आप इसी तरीके का एप्लीकेशन लिखेंगे, और यदि आप अपने घर के स्क्वायर फिट को घटाना चाहते हैं तो भी आप इसी तरह का एप्लीकेशन लिखेंगे

होल्डिंग टैक्स क्यों अधिक आ जाता है?

यदि आपका होल्डिंग टैक्स पहले से ज्यादा आ रहा है।
उदाहरण में जैसे पिछले साल आपका होल्डिंग टैक्स ₹700 था और इस साल वह बढ़कर 750 या 800 हो गया है तो इसमें घबराने की बात नहीं है क्योंकि प्रत्येक वर्ष होल्डिंग टैक्स सरकार के द्वारा बढ़ाया जा रहा है हर एक साल सरकार होल्डिंग टैक्स में ₹50 से ₹100 तक बढ़ा रही है।

लेकिन जब आपका होल्डिंग टैक्स बहुत ज्यादा बढ़ करके आए जैसे 700 की जगह 1000 या 1200 या 1500 तो फिर आपको एक एप्लीकेशन लिखकर नगर निगम को दे देना चाहिए और जांच के लिए बुलाना चाहिए नहीं तो प्रत्येक वर्ष आपका होल्डिंग टैक्स ज्यादा लगता जाएगा.

कई बार नगर निगम के लोग जान मुचकर भी होल्डिंग टैक्स को बढ़ा करके भेजते हैं, और कई बार सिस्टम खराब होने पर भी होल्डिंग टैक्स ज्यादा आ जाता है, तो ऐसी स्थिति में आप अपने पिछले साल का होल्डिंग टैक्स देख ले कि मेरा पिछले साल का होल्डिंग टैक्स कितना था और उसे इस साल के होल्डिंग टैक्स से कंपेयर करें। यदि होल्डिंग टैक्स में ₹50 से ज्यादा बढ़ाकर होल्डिंग टैक्स आ गया है तो फिर उसके लिए एक एप्लीकेशन लिख करके दे दें जो एप्लीकेशन मैंने ऊपर में लिख दिया है।

नगर निगम में और भी कई तरह की एप्लीकेशन की जरूरत होती है यदि आपको कोई और परेशानी है नगर निगम से और उसके लिए आपको एप्लीकेशन चाहिए या फिर कोई मदद चाहिए तो फिर आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम आपको जरुर मदद करेंगे और कोशिश करेंगे कि आपकी समस्या को हम सुलझा सकें।

Yah bhi jane -




            
    



Share this


EmoticonEmoticon