ग्रोमो ऐप रियल है या फेक है ? क्या ग्रोमो ऐप से पैसे कमा सकते हैं?

नमस्कार दोस्तों आपका अनेकरूप में स्वागत है. आज हम ग्रोमो ऐप के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि ( क्या ग्रोमो ऐप रियल है या फेक है ?  क्या ग्रोमो से पैसे कमा सकते हैं?) लेकिन उससे पहले हम ग्रोमो ऐप के बारे में थोड़ा सा जान लेते हैं।


Gromo app is real or fake



ग्रोमो ऐप क्या है?


ग्रोमो ऐप एक फाइनेंशियल ऐप है जो की प्रोडक्ट को रेफर करने पर पैसे देती है और उनके सभी प्रोडक्ट बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़े होते हैं. 


जैसे यदि किसी को एक्सिस बैंक में अपना अकाउंट खोलना है और आपने ग्रोमो के द्वारा उनका बैंक अकाउंट खुलवा दिया तो उसके लिए आपको पैसे दिए जाएंगे।


ग्रोमो ऐप इसी मॉडल पर काम करती है, जब आप किसी को बैंक अकाउंट, क्रेडिट कार्ड, इंश्योरेंस रेफर करके खुलवाते हैं तो उसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।


ग्रोमो ऐप में रेफर आप व्हाट्सएप के द्वारा, मैसेंजर के द्वारा या फिर लिंक को शेयर करके भी कर सकते हैं।


ग्रोमो ऐप रियल है या फेक है ?


कई लोगों के मन में यह प्रश्न होगा कि क्या ग्रोमो ऐप सच में पैसे देती है या कोई फेक ऐप है। लेकिन मैं आपको कहना चाहता हूं की ग्रोमो ऐप सच में पैसे देती है , जब आप किसी दूसरे को रेफर करते हो तो आपको यहां पर पैसे मिलते हैं।


और यदि आपको टेस्ट करना है कि क्या ग्रोमो ऐप सच में पैसे देती है तो इसके लिए आप अपने किसी घर के सदस्य को व्हाट्सएप के द्वारा रेफर करके उनका बैंक अकाउंट खुला करके देख सकते हैं या फिर कोई क्रेडिट कार्ड दिलवा करके देख सकते हैं जिससे आप संतुष्ट हो जाएंगे कि सच में ग्रोमो ऐप आपको पैसे देती है।


क्या ग्रोमो ऐप से पैसे कमा सकते हैं?


ग्रोमो ऐप से आप पैसे जरुर कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप में दिए गए प्रोडक्ट्स को रेफर करना है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उनके प्रोडक्ट को पहुंचा करके बेचना है। जब आप प्रोडक्ट को बेचने में सफल हो जाते हैं तो आपको फिर उसके पैसे दिए जाते हैं।


किंतु यहां पर आपको समझना होगा की ग्रोमो में सभी प्रोडक्ट फाइनेंस से जुड़े हैं इसीलिए आप ऐसे लोगों को रेफर करें जो फाइनेंस से जुड़े प्रोडक्ट को खरीदना चाहते हैं या फिर जिनकी फाइनेंशियल जरूरत है।


जैसे किसी को पर्सनल लोन लेना हो, किसी को बैंक अकाउंट खुलवाना हो, किसी को क्रेडिट कार्ड लेना हो किसी को इंश्योरेंस लेना हो इत्यादि.


ग्रोमो में आपको ऐसे ही प्रोडक्ट मिलेंगे जिसे आपको दूसरों तक पहुंचाना है और बेचना है या आप ग्रोमो ऐप को भी किसी दूसरे को शेयर करके पैसे कमा सकते हो। यदि आप ग्रोमो ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसका लिंक मैंने नीचे दे दिया है।


( Download ग्रोमो ऐप )


ग्रोमो ऐप में रेफर करने का कितना पैसा मिलता है?


ग्रोमो में अलग-अलग प्रोडक्ट्स के अलग-अलग पैसे मिलते हैं।


जैसे यदि आप किसी को क्रेडिट कार्ड सेल करते हैं तो आपको लगभग ₹3500 मिलते हैं,

 यदि आप किसी को पर्सनल लोन दिलाते हैं तो आपको उसे लोन का 4 से 5% मिलता है ,

और यदि आप किसी का सेविंग अकाउंट खुलवा देते हैं तो आपको लगभग ₹1300 मिलते हैं,

 और यदि आप किसी का डिमैट अकाउंट खुलवा देते हैं तो आपको लगभग 1750 रुपए मिलते हैं,

 और यदि कोई इंवेस्टमेंट आप कर देते हैं तो लगभग ₹1200 मिलते हैं,

  यदि आप यूपीआई रेफर करते हैं जैसे पेटीएम तो आपको ₹100 तक मिलते हैं ,

और ग्रोमो ऐप को रेफर करते हैं किसी दूसरे व्यक्ति को तो आपको लगभग ₹1100 मिलते हैं।


इसके अलावा आपको और भी पैसे मिलते हैं। ग्रोमो में प्रोडक्ट्स को कैसे बेचना है उसके लिए भी ट्रेनिंग दिया गया है जिसे देखकर भी आप पैसे कमा सकते हैं ।

जितना ज्यादा आप ट्रेनिंग करेंगे उसके अनुसार आपको पैसे दिए जाएंगे लेकिन ट्रेनिंग के लिए आपको बहुत कम पैसे दिए जाएंगे वह सिर्फ सीखने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए दिए जाएंगे।


ग्रोमो में कई तरह का क्रेडिट कार्ड है, कई कंपनियों का क्रेडिट कार्ड आप सेल करके पैसे कमा सकते हैं जैसे एसबीआई का भी है और भी बहुत सारे बैंकों का है ।


पर्सनल लोन भी लगभग सभी बैंकों का है। जिस बैंक का पर्सनल लोन देना हो,  तो आप उसे उस बैंक के द्वारा भी दिलवा सकते हैं।


 सेविंग अकाउंट भी बहुत सारे बैंकों का आप खुलवा सकते हैं,  डिमैट अकाउंट भी बहुत सारे डीमैट बैंकों द्वारा खुलवा सकते हैं । जैसे अप स्टॉक और एंजेल वन इत्यादि यूपीआई पेटीएम के द्वारा भी आप इन्वेस्टमेंट करवा सकते हैं । और ग्रोमो ऐप को भी आप रेफर करके पैसे कमा सकते हैं।


कहने का अर्थ है कि यहां पर पैसे कमाने का साधन बहुत सारे हैं,  बहुत सारे ऑप्शंस हैं। आप यदि  दिल से चाहे तो आप महीने का लगभग 50000 से ₹100000 तक इसमें कमा सकते हैं।  इसमें थोड़ा समय लग सकता है आपको आगे बढ़ने में किंतु एक बार जब आप अपना क्लाइंट बना लेंगे , एक बार आप मार्केट में आ जाएंगे उतर जाएंगे तो फिर आपके लिए आसान हो जाएगा।


 शुरुआत में हो सकता है कि आप किसी को रेफर करें और वह अकाउंट नहीं खुलवाए,  लेकिन जैसे जितना जितना आप रेफर करेंगे जितना जितना दोस्तों के पास आप रेफर करेंगे और उसके अनुसार ही आपको उतना ज्यादा पैसा मिलते जाएगा।


कहां कहां रेफर कर सकते हैं इसके प्रोडक्ट को?


ग्रोमो के प्रोडक्ट को आप किसी भी सोशल मीडिया साइट पर रेफर कर सकते हैं जैसे व्हाट्सएप हो गया फेसबुक हो गया ट्विटर हो गया इंस्टाग्राम हो गया और यदि आप अपना वेबसाइट चलाते हैं, ब्लॉगिंग करते हैं, तो आप वहां पर भी इनको रेफर कर सकते हैं या चाहे तो आप यूट्यूब पर भी इनका वीडियो बना करके नीचे डिस्क्रिप्शन में लिंक डाल करके रेफर कर सकते हैं।


और आप चाहे तो लिंक शेयर करके भी रेफर और earn कर सकते हैं।


ग्रोमो का कस्टमर सपोर्ट कैसा है?


किसी भी कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए कस्टमर सपोर्ट बेहतर होना बहुत जरूरी है और जब आप ग्रोमो के कस्टमर से बात करेंगे तो वह आपको जरुर मदद करेंगे आपको जरूर आगे बढ़ाने में प्रोत्साहन करेंगे ।

इसका कस्टमर सपोर्ट सोमवार से शनिवार सुबह से शाम तक होता है। मैं आपको इसका नंबर दे दे रहा हूं आप चाहे तो इनसे बात करके भी हेल्प ले सकते हैं।


ग्रोमो कस्टमर सपोर्ट नंबर -  +911246933315 or 1246933315


क्या ग्रोमो विदेशी कंपनी है या भारतीय कंपनी है?


ब्रोमो एक भारतीय कंपनी है जिसे अंकित खंडेलवाल ने स्थापित किया है और यह कंपनी (IRDAI) से प्रमाणित है यानी यह एक  रजिस्टर्ड कंपनी है।


इस ऐप के प्ले स्टोर पर 4.4 रेटिंग है। और काफी अच्छा रिव्यू इस ऐप को दिया गया है.


ग्रोमो ऐप से पैसे कैसे निकाले?


यदि आपके ग्रोमो ऐप पर पैसे हैं तो आप उसे डायरेक्ट अपने बैंक खाता के द्वारा निकाल सकते हैं । जिसके लिए आपको अपने बैंक खाते का डिटेल्स देना होगा । डीटेल्स को पूरा करने पर ग्रोमो की टीम आपके बैंक खाते में छोटा अमाउंट भेजेगा जांच करने के लिए, कि बैंक अकाउंट आप ही का है या किसी और का है और फिर वह बैंक अकाउंट ग्रोमो में लिंक हो जाएगा फिर जब भी आपके पास काम से कम ₹100 होंगे तो आप उन पैसों को ग्रोमो के द्वारा अपने बैंक खाते में  ले पाएंगे।


जब भी आप कोई प्रोडक्ट सेल करते हैं तो उसके पैसे आपको तुरंत नहीं मिलते हैं उसके पैसे आने में लगभग 10 दोनों का टाइम लग जाता है,  इसीलिए जब आप कोई प्रोडक्ट सेल करें तो तुरंत यह फैसला ना ले लें की ग्रोमो ऐप ने मुझे पैसा नहीं दिया बल्कि 10 दिनों तक इंतजार करें क्योंकि ग्रोमो ऐप को प्रोसेसिंग के लिए 10 दोनों का टाइम लगता है और फिर 10 दोनों के बाद पैसे को आपके ग्रोमो में अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता  है।  इसीलिए 10 दोनों का आप वेट करें.


क्या ग्रोमो एक सक्सेसफुल करियर साबित हो सकता है?


यदि ग्रोमो को आप अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो  बना सकते हैं किंतु इसमें मैं यह कहना चाहूंगा कि ग्रोमो में जो ऑफर आते हैं वह दिन प्रतिदिन बदलते जाते हैं इसलिए केवल गोमो के ऊपर सहारा करना यह सही नहीं है किंतु आप गमो को एक पार्ट टाइम जॉब बना सकते हैं जिसे करके आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


जहां तक करियर का सवाल है तो ग्रोमो के अलावे आप जिस फील्ड में काम कर रहे हैं उसी फील्ड में बने रहें और पार्ट टाइम के रूप में इसे आप कर सकते हैं।


( डाउनलोड ग्रोमो ऐप )


तो दोस्तों यह थी जानकारी ग्रोमो ऐप के बारे में कि ( ग्रोमो ऐप रियल है या फेक है?  और क्या आप ग्रोमो ऐप से पैसे कमा सकते हैं ) मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी.  यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें जरूर नीचे कमेंट करके बताएं और इस पोस्ट को जरूर अन्य लोगों तक शेयर करें ताकि उन्हें भी फायदा हो सके और वह भी घर बैठे काम कर सके और पैसे कमा सके।


धन्यवाद।


यह भी जानें --





Share this


EmoticonEmoticon