Principal Ko Application Kaise Likhe

 

नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। आज हम जानेंगे कि Principal को एप्लीकेशन कैसे लिखते है। Principal को एप्लीकेशन लिखने का तरीका क्या होता है , और कैसे हम अपनी एप्लीकेशन के द्वारा Principal तक अपनी बात पहुंचा सकते है , जिससे की हमारा एप्लीकेशन मंजूर कर लिया जाये। 

हम Principal को छुट्टी के लिए एप्लीकेशन लिखेंगे , और स्कूल में बेहतर खेल-खुद की व्यवस्ता लाने के लिए भी एप्लीकेशन लिखेंगे। आप इन एप्लीकेशन को देखकर समझ जायेंगे कि कैसे हम Principal को एप्लीकेशन लिखते है। यदि किसी और विषय पर आपको एप्लीकेशन लिखना है तो नीचे comment box में बताये , हम आपके लिए एप्लीकेशन जरूर लिखेंगे। 

principal ko application
principal ko application kaise likhe
.

Principal को एप्लीकेशन लिखने का तरीका। 

जब भी आप Principal को एप्लीकेशन लिखते है तो इस बात का ध्यान दे की एप्लीकेशन साफ़- सुथरा हो , कहने का अर्थ है कि overwriting ना हो। 

एप्लीकेशन को कम शब्दों में लिखे ताकि Principal को ज्यादा समय ना देना पड़े आपके एप्लीकेशन को पढ़ने में। कम शब्द के साथ -साथ , अपने विषय का उल्लेख जरूर करे,( main topic ) को जरूर लिखे। 

यदि आप डायरेक्ट Principal को एप्लीकेशन नहीं दे रहे है तो फिर आप ( Through the class teacher)  का प्रयोग करें। नीचे मैंने एप्लीकेशन लिखा है आप उन्हें जरूर देख लें। 

Principal को छुट्टी के लिए एप्लीकेशन 

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय ,
मॉडर्न पब्लिक स्कूल ,(लोयाबाद)

1 जनवरी 2022  

विषय :- अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र 

महोदय ,

             सविनय निवेदन है कि मैं अमित कुमार आपके विद्यालय का आठवीं  कक्षा का क्षात्र हूँ। कल रात सिर में चोट लगने की वजह से मैं विद्यालय आने में असमर्थ हूँ। मुझे डॉक्टर ने आराम करने के लिए कहा है इसीलिए मैं 20 दिनों तक 01/01 /2022 से 20 /01 /2022  तक विद्यालय आने में असमर्थ हूँ। 

आशा करता हूँ कि आप मेरी कठिनाई को समझेंगे और मुझे छुट्टी देने की कृपा प्रदान करेंगे। इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा। 

आपका आज्ञाकारी क्षात्र 

नाम :-अमित कुमार 
कक्षा :- 8 वी  
अनुक्रमांक :- 21  

principal ko chutti ke liye application

स्कूल में खेल व्यवस्था सुधारने के लिए प्रधानाचार्य को एप्लीकेशन 

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय ,
मॉडर्न पब्लिक स्कूल ,(लोयाबाद)

10  जनवरी 2022  

विषय :- खेल व्यवस्था सुधारने हेतु 

महोदय ,

             सविनय निवेदन है कि मैं अमित कुमार आपके विद्यालय का  सातवीं  कक्षा का क्षात्र हूँ। मैं बोहोत नाखुश हूँ विद्यालय की खेल व्यवस्था को लेकर। हमारे विद्यालय में खेल को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है सिर्फ एक फुटबॉल है , जिसमे की कई बच्चों को फुटबॉल में रूचि नहीं है। 

कई बच्चे क्रिकेट , बैडमिंटन ,टेबल टेनिस में अच्छे है लेकिन उनको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर ही नहीं मिल पा रहा है।  और बिना खेल-खुद के उनका शरीर भी कमजोर होते जा रहा है। 

इसीलिए मुझे ये आवेदन लिखना पड़ रहा है क्योंकि हम सभी विद्यार्थी  विद्यालय के खेल व्यवस्था को लेकर नाखुश है। आशा करता हूँ कि आप हम बच्चों की आशाओं को समझेंगे और विद्यालय में बेहतर खेल व्यवस्था लाएंगे। 

आपका आज्ञाकारी क्षात्र 

नाम :-अमित कुमार 
कक्षा :- 7 वी  
अनुक्रमांक :- 21  

khel wyawastha sudharne ke liye pradhanacharya ko avedan
प्रधानाचार्य को आवेदन 
.
 

तो दोस्तों ये थी जानकारी कि कैसे हम Principal को एप्लीकेशन लिखते है। मुझे उम्मीद है कि आपको ये जानकारी जरूर पसंद आयी होगी। यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये। 

धन्यवाद। 

ये भी जाने :-





A spiritual student.

Share this

Add Comments


EmoticonEmoticon