खेल मंत्री को Application कैसे लिखे ?

 नमस्कार दोस्तों आपका anekroop में स्वागत है . आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि खेल मंत्री को application कैसे लिखते हैं ? और किन - किन विषयों पर हम खेल मंत्री को application लिख सकते हैं . तो चलिए आज के इस पोस्ट की सुरुवात करते हैं .

khel mantri ko application kaise likhe
khel mantri ko application kaise likhe


खेल मंत्री को application कैसे लिखे ? 

खेल मंत्री को application लिखना बेहद ही आसान है . यदि आप अपने राज्य के खेल मंत्री या रास्ट्रीय खेल मंत्री को application लिखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको उनके पते या website पर application लिखकर देना होगा .

हरेक राज्य के खेल मंत्री का ऑफिसियल website होता है , जिसपर जाकर आप उन्हें संपर्क कर सकते हैं और उन्हें application लिखकर दे सकते हैं .


..................................................................................

अब चलिए कुछ उदाहरण से समझते हैं की खेल मंत्री को application कैसे लिखना है .


खिलाडियों को क्रिकेट के किट दिलाने की मांग हेतु खेल मंत्री को Application


सेवा में ,

माननीय खेल मंत्री जी ,

हमारे स्कूल के बच्चों की रूचि क्रिकेट में अत्यधिक बढ़ते जा रही है , किन्तु समस्या यह है की हमारे स्कूल के पास फण्ड नहीं है जिससे बेहतर क्रिकेट का किट ख़रीदा जा सके . 

क्रिकेट जो की भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है और इससे बच्चों का जीवन बदल सकता है . इसीलिए मैं आपसे निवेदन करता हूँ की बच्चों के भविष्य के लिए , क्रिकेट किट की फंडिंग प्रदान करें .


सधन्यवाद 

नाम -

स्कूल -


.........................................................................................................................


खेलों की अनिवार्यता हेतु खेल मंत्री को Application


सेवा में ,

माननीय खेल मंत्री जी ,

हमें आपसे अनुरोध है की खेल को सभी स्कूल में अनिवार्य करने में हमारी मदद करें , ऐसा इसलिए क्योंकि दिन -प्रतिदिन बच्चे डिजिटल उपकरणों में ही व्यस्त रहते हैं . ऐसे में उनका शारीरिक विकाश नहीं हो पा रहा है . जिससे देश के युवाओं में कमजोरी और मानसिक संतुलन भी बिगढ़ रहा है .

खेलने से बच्चों में उर्जा और कठिन परिस्थितियों में उभरने का अनुभव प्राप्त होता है . इसलिए हम सभी चाहते हैं की हमारे देश का युवा ना केवल डिजिटल रूप से खेले बल्कि शारीरिक रूप से भी खेले .

जिससे उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप में सुदृढ़ बनाया जा सके.

धन्यवाद .

.................................................................................................................


देश में ओलिंपिक आयोजन कराने हेतु खेल मंत्री को पत्र 

सेवा में ,

माननीय खेल मंत्री जी ,

हम आपका ध्यान ओलिंपिक खेलों के तरफ आकर्षित करना चाहते हैं . ओलिंपिक खेल का आयोजन करना सभी देशों का सपना है . इससे देश की विकाश में काफी प्रभाव पड़ता है . और खेल के युवाओं में भी सकारात्मकता आती है . ऐसे में हम क्यों ना अपने देश में ओलिंपिक खेल का आयोजन कराये , जिससे हमारे देश की विकाश हो सके .

हमें पता है की ओलिंपिक खेल का आयोजन काफी महंगा होता है , किन्तु इससे लाभ भी अत्यधिक होता है . इससे देश विदेश के पर्यटक खेल देखने आते हैं , इससे खेल के साथ - साथ संस्कृति का भी प्रचार होता है . 

आज तक एक भी ओलिंपिक भारत में नहीं कराया गया है , इसलिए भी हम चाहते हैं की हमारे देश में ओलिंपिक जैसे खेलों का आयोजन हो , जिससे हम अपने देश पर गौर्वान्विक महसूस कर सकें .

सधन्यवाद .

नाम -

....................................................................................................


तो दोस्तों यह थी जानकारी खेल मंत्री को application लिखने के बारे में . मुझे उमीद है की आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी . यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें जरूर कमेंट करके बताये .

यह पोस्ट काफी छोटा है , किन्तु कई काम है है . यदि आप खेल में अच्छे हैं और आपके पास पैसे नहीं हैं तब भी आप इसी तरह से खेल मंत्री को application देकर मदद मांग सकते हैं .

तो दोस्तों आज के लिए इतना ही .

धन्यवाद .


yah bhi jane :-

Share this


EmoticonEmoticon