Money Order नहीं पहुंचने पर पोस्ट ऑफिस को Application


नमस्कार दोस्तों आपका Anekroop में स्वागत है। आज हम एप्लीकेशन लिखेंगे ,पोस्ट आफिस को - यदि आप पोस्ट आफिस द्वारा money order भेज रहे है और वह money order नही पहुंचा है तो उसके लिए आप एप्लीकेशन कैसे लिखेंगे ? तो आज हम इसके संबंध में एप्लीकेशन लिख करके बताएंगे , यह एप्लीकेशन हिंदी भाषा में होगी।

Money order application
Money order application


Money Order नहीं पहुंचने पर पोस्ट मास्टर के खिलाफ शिकायत पत्र

सेवा में,
           श्रीमान पोस्ट मास्टर
           पोस्ट ऑफिस, बोकारो
विषय - मनी आर्डर नही पहुंचने के संबंध में

महोदय,
             हम आपको बताना चाहते है कि 2 महीने पहले 5/10/2019 को हमने मर्सस आहूजा कंपनी , दिल्ली को 2500/- रुपयों का मनी आर्डर भेजा था । यही बोकारो डाक के द्वारा जिसकी रसीद संख्या 189 हैं।

कल हमारी प्राप्तकर्ता से बात हुई उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें मनी आर्डर नही मिला है।

अतः मैं आपसे निवेदर करता हूँ कि आप इसकी गड़बड़ी का पता लगाएं और जल्द से जल्द मनी आर्डर को भेजने की कृपया करे। इसके लिए हम सदैव आपके आभारी रहेंगे।

आपका विश्वासी
अमर कुमार
मैनेजर ,राधा कंपनी
बोकारो
दिनांक-
         
नोट- पोस्ट आफिस से मनी आर्डर भेजने पर गड़बड़ी होने के chances ज्यादा नही होती है लेकिन फिर भी आपकी मनी आर्डर नही पहुंची है तो उसके लिए आप शिकायत लिख करके दे दें जैसा की मैंने ऊपर बता दिया है- इसके लिए आपको अपना रसीद संख्या याद होना जरूरी है।
इसीलिए आप जब भी मनी आर्डर भेजें तो उसका रसीद जरूर ले और उसे संभाल कर रखे जबतक कि मनी आर्डर पहुंच ना जाये।


तो दोस्तों यह थी जानकारी मनी आर्डर की एप्लीकेशन के बारे में । में उम्मीद करता हूँ कि आपको यह जानकारी जरूर मदद करेगी। यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमे comment करके जरूर बताएं


और इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक फेसबुक watsapp में जरूर शेयर करे।
धन्यवाद ।

Share this


EmoticonEmoticon