लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखें

 नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है. यदि आप school या office से लंबी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखना चाहते हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है, इस पोस्ट में हम सभी लम्बी छुट्टी  के बारे में आवेदन पत्र बताएंगे जिससे कि आप अपनी जरूरत के अनुसार आवेदन पत्र  प्राप्त कर सकें . तो चलिए शुरू करते हैं इस पोस्ट को जिसका नाम है:- (लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखें)


स्कूल से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

आर्मी पब्लिक स्कूल , ( नेहरू रोड )

दिनांक

विषय- लम्बी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का कक्षा आठवीं का छात्र हूँ । कल फुटबॉल खेलते समय मेरा पैर जोखिम हो गया, और जब मैंने डॉक्टर से दिखाया तो उन्होंने कहा कि मुझे 1 महीने तक आराम करने की जरूरत है । इसीलिए मान्यवर मैं आपसे निवेदन करता हूं कि मुझे ( दिनांक ) से ( दिनांक ) तक, 30 दिनों के लिए छुट्टी देने का कृपया प्रदान करें, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा ।

आपका आज्ञाकारी छात्र

नाम -

कक्षा-

अनुक्रमांक -


Image :- लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

स्कूल से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र
 स्कूल से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र



ऑफिस से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान कार्यालय प्रमुख

अजंता कंपनी ( भागलपुर)

5 अक्टूबर 2024

विषय- लम्बी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके कार्यालय में रिपेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हूँ। जमीन के विवाद के कारण मुझे अपने गांव जहानाबाद  जाना होगा इसीलिए मैं यह आवेदन पत्र लिख रहा हूँ । मेरे परिवार वाले जमीन का बंटवारा कर रहे हैं जिसमें मेरा होना जरूरी है और इसको  पूरा करने में करीब 1 महीने  का समय लग जाएगा ।

अतः आपसे निवेदन है कि मुझे दिनांक 26/10/2024 से 25/11/2024 तक 1 महीने की छुट्टी देने की कृपया प्रदान करें, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी

शिव प्रसाद

( रिपेयर इंजीनियर )


Image :- लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

ऑफिस से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र
 ऑफिस से लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र



शादी में जाने के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

सैनिक पब्लिक स्कूल , ( आरा )

दिनांक

विषय- लंबी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय का सातवीं कक्षा का छात्र हूँ। मेरे मामा की शादी हो रही है जिसमें मेरा पूरा परिवार शादी में जा रहा है इसलिए मुझे भी उनके साथ जाना होगा, शादी की पूरी जिम्मेदारी मेरे पापा के ऊपर है इसीलिए शादी से आने में अधिक दिन का समय लग जायेगा ।

अतः आपसे निवेदन है कि मेरे मामा की शादी में जाने होने के लिए मुझे (दिनांक) से (दिनांक) तक 1 महीने की छुट्टी देने की कृपा प्रदान करें, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका आज्ञाकारी छात्र

नाम

कक्षा

अनुक्रमांक


ये भी जाने :-


तबीयत खराब होने पर लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

बीसीसीएल कंपनी ( धनबाद)

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके कंपनी में माइनिंग सरदार के रूप में कार्यरत हूँ। मौसम परिवर्तन के कारण कला अचानक मुझे तेज बुखार हो गया, मैंने इसके संबंध में डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने कहा कि मुझे मलेरिया हुआ है जिसे ठीक होने में करीब 15 से 20 दिन लग जायेंगे ।

अतः आपसे निवेदन है कि मेरी तबीयत ठीक होने तक कृपया मुझे छुट्टी प्रदान करें, ताकि मैं तंदुरुस्त होकर ऊर्जा के साथ काम में लग सकूं ।

आपका सहकर्मी

सौरव यादव

(माइनिंग सरदार)

गर्भवती होने पर छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

टीसीएस कंपनी ( कोलकाता )

दिनांक

विषय - गर्भवती होने पर लम्बी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

मेरा नाम शिप्रा है और मैं आपके कार्यालय में सिस्टम मैनेजर के रूप में कार्यरत हूँ, मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं जल्द ही माँ बनने वाली हूं, इसीलिए डॉक्टर ने मुझे अगले 3 महीने तक आराम करने की सलाह दी है । माँ बनना एक सौभाग्य की बात होती है इसीलिए मैं पूरी तरह से अपना ख्याल रखना चाहती हूँ।

इसलिए मैं आपसे निवेदन करती हूं कि अगले 3 महीनों तक मुझे छुट्टी देने की कृप्या  प्रदान की जाए, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगी । यदि इसके बीच मेरे कार्य से संबंधित कोई परेशानी आती है तो आप हमें मोबाइल के द्वारा संपर्क कर सकते हैं।

आपकी विश्वासी

शिप्रा कुमारी

(सिस्टम मैनेजर)

माँ बनने पर अवकाश हेतु आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

डीएवी पब्लिक स्कूल, ( रांची )

05 अक्टूबर 2024

विषय- माँ बनने पर अवकाश हेतु

मान्यवर,

मैं आपके विद्यालय के गणित की शिक्षिका हूँ , मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मुझे माँ बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, यह एक अनोखा अनुभव है जिससे मैं और मेरे पति दोनों बहुत खुश हैं। अब मैं अपने जीवन के अगले चरण की तरफ बढ़ रही हूँ।

लेकिन डॉक्टर ने अभी मुझे अगले 1 महीने तक आराम करने की सलाह दी है, इसीलिए मैं विद्यालय आने में असमर्थ हूँ , आशा करती हूं कि आप मेरी मजबूरी को समझेंगे और मुझे अगले 1 महीने तक छुट्टी प्रदान करेंगे । इसके लिए मैं आपकी आभारी रहूंगी ।

आपकी प्रिय शिक्षिका

जीवा सिंह

(गणित शिक्षिका )

माताजी की तबीयत खराब होने पर लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

मॉडर्न पब्लिक स्कूल, ( रांची )

दिनांक

विषय : लम्बी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

मेरी माताजी पिछले 2 हफ्तों से बीमार है, डॉक्टर ने बताया है कि उन्हें कैंसर हुआ है जिसे ठीक होने में लम्बे समय का वक्त लग जाएगा, इस बीच किसी एक व्यक्ति को उनके साथ देखभाल के लिए रहना होगा । इसलिए मेरी माताजी की देखभाल के लिए मुझे लम्बी  छुट्टी की जरूरत है । इस बीच में विद्यालय मैं उपस्थित नहीं हो पाऊंगी किंतु कोशिश करूंगी कि जितना हो सके मैं खुद से सभी विषयों को पढ़ सकूं।  आशा करती हूं कि आप मेरी मजबूरी को समझेंगे और मुझे एक लम्बी छुट्टी प्रदान करेंगे, इसके लिए मैं सदैव आपकी आभारी रहूंगी ।

आपकी आज्ञाकारी छात्रा

सुरभि कुमारी

कक्षा -आठवीं

अनुक्रमांक - 06

सड़क दुर्घटना होने पर आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

टीसीएस कंपनी ( कोलकाता )

दिनांक

विषय - लम्बी छुट्टी हेतु

मान्यवर,

बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कल कार्यालय से आने वक्त मेरी सड़क दुर्घटना में पैर चोटिल हो गया है । डॉक्टर के अनुसार प्लास्टर उतरने में करीब 2 महीने का समय लग जाएगा । इसीलिए  मैं अगले 2 महीने तक कार्यालय आने में असमर्थ हूँ।

मेरी अनुपस्थिति में आप कार्यालय के किसी भी स्टाफ को रख सकते हैं, मैं मोबाइल के द्वारा अपने कार्य का निर्देश दे दूंगा जिससे की कार्य में किसी भी तरह की बाधा नहीं आएगी । कृपया मेरा यह आवेदन पत्र स्वीकार करें।

आपका सहकर्मी

गौरव सिंह

(इलेक्ट्रिशियन)


तो दोस्तों यह था पोस्ट ( लम्बी छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखें ) इसके बारे में।  मुझे उम्मीद है की आपको  यह पोस्ट जरूर पसंद आया होगा , यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें comment करके जरूर बताये , यदि किसी अन्य विषय पर आवेदन पत्र चाहते हैं तो वो भी बताये , हम आपके लिए जरूर लिखेंगे।


ये भी जाने :-


धन्यवाद।

Share this


EmoticonEmoticon