2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र लिखें

 नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। यदि आपको 2 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र चाहिए तो ये पोस्ट सिर्फ आपके लिए है। इस पोस्ट में हमने सभी 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र लिखें है , जिसे आप आसानी से नीचे पोस्ट में देख सकते हैं। यदि आपको 1 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र चाहिए तो ये पोस्ट देखें (1 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र )


 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र

सेवा में ,

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

स्कूल का नाम , (पता )

दिनांक

विषय : बुखार होने पर छुट्टी हेतु

मान्यवर ,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम ( अपना नाम लिखे ) है और मैं आपके विद्यालय का  सातवीं कक्षा का क्षात्र हूँ । मुझे तेज बुखार है इसीलिए मैं अगले 2 दिनों तक ( दिनांक से दिनांक ) विद्यालय आने में असमर्थ रहूँगा। कृप्या करके मेरी आवेदन को स्वीकार करें और मुझे 2 दिनों की  छुट्टी प्रदान करें, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका प्रिय

अपना नाम लिखें

कक्षा - सातवीं

अनुक्रमांक - 06


Image : 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र

2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र
 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र



शादी में जाने के लिए 2 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

अमूल कम्पनी , (सूरत )

25 अक्टूबर 2024

विषय- 2 दिनों की छुट्टी हेतु

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मुझे 2 दिनों की छुट्टी चाहिए। मेरे भाई की शादी हो रही है जिसमें शादी की पूरी जिम्मेवारी मेरे ऊपर है। मैं इस दिन का बोहोत लम्बे समय से इन्तेजार कर रहा था , मैंने इसके लिए काफी तैयारियां की है।

अतः आपसे निवेदन है कि मेरे भाई की शादी के लिए मुझे 26 /10 /2022  से 27 /10 /2022 तक 2 दिनों की छुट्टी देने की कृपा प्रदान करें, इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा, और आपको भी शादी में जरूर आना है।

आपका विश्वासी

सौरव यादव

(पैकेजिंग डिपार्टमेंट )


ये भी जाने :-


तबियत ख़राब होने पर 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र

सेवा में ,

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय ,

मॉडर्न स्कूल , ( नागपुर )

दिनांक

विषय :- तबियत ख़राब होने पर छुट्टी हेतु ।

मान्यवर  ,
सविनय निवेदन है कि मैं श्याम सिंह आपके विद्यालय का 8 वी कक्षा का क्षात्र हूँ। कल  रात मौसम परिवर्तन के कारन अचानक मेरी तबियत ख़राब हो गई। अधिक मात्रा में सर्दी और खांसी से मैं बेहाल हो गया हूँ। मैंने इसके सम्बन्ध में डॉक्टर से दिखाया , उन्होंने मुझे 2 दिन आराम करने के लिए कहा है , इसीलिए मैं अगले 2 दिनों तक  ( दिनांक ) से ( दिनांक ) तक विद्यालय आने में असमर्थ रहूँगा।

कृप्या करके मेरा यह आवेदन पत्र स्वीकार करें , इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका आज्ञाकारी छात्र।

नाम  - श्याम सिंह

कक्षा - आठवीं

अनुक्रमांक - 05


खेलकूद में चोट लगने पर आवेदन पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

महात्मा गाँधी पब्लिक स्कूल ( जयपुर )

दिनांक

विषय - 2 दिनों की छुट्टी हेतु

मान्यवर,

बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि कल खेल के मैदान में क्रिकेट खेलते वक़्त मेरे पैर में  चोट लग गया । डॉक्टर ने मेरा मलहमपट्टी कर दिया है और मुझे 2 दिन आराम करने को कहा है।

इसीलिए मैं अगले 2 दिनों तक विद्यालय नहीं आ पाऊँगा , कृप्या करके मुझे (दिनांक ) से (दिनांक ) तक 2 दिनों की छुट्टी प्रदान करें। इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका प्रिय क्षात्र

नाम -

कक्षा -

अनुक्रमांक -


घूमने के लिए 2 दिनों की छुट्टी हेतु

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

देव पब्लिक स्कूल , ( जमशेदपुर )

दिनांक

विषय - 2 दिनों की छुट्टी हेतु

महोदय ,

सविनय निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय में विज्ञान की शिक्षिका हूँ। हम सभी परिवार कल घूमने के लिए पारसनाथ जा रहे हैं। पारसनाथ का पहाड़ और मंदिर देखना मेरा एक सपना था और कल हम सभी परिवार पारसनाथ की यात्रा में जा रहे हैं। सभी घर वाले इस यात्रा के लिए बोहोत उत्सुक है, ऐसे में यदि मैं नहीं गई तो सभी निरास हो जायेंगे।

इसीलिए मुझे (दिनांक ) से (दिनांक ) तक 2 दिनों की छुट्टी चाहिए। कृप्या करके मुझे छुट्टी प्रदान करें , इसके लिए मैं आपकी आभारी रहूंगी।

आपकी प्रिय शिक्षिका

सिमरम सिंह

( विज्ञान शिक्षिका )


Email/ Whatsapp द्वारा 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र

माननीय मैनेजर साहब ,

मैं इस सन्देश के माध्यम से आपको बताना चाहता हूँ कि मौसम परिवर्तन के कारन मुझे सर्दी और खांसी हो गया है , इसीलिए मैं अगले 2 दिनों तक कार्यालय आने में असमर्थ हूँ। मैंने दवाईयां ले ली हैं और 2 दिनों में ठीक हो जाऊंगा।

इसीलिए मेरा यह आवेदन पत्र स्वीकार करें और मुझे 2 दिनों की छुट्टी प्रदान करें।

आपका प्रिय

राजेंद्र ( डाटा विभाग )


नोट :- जब आप ईमेल या whatsapp के द्वारा आवेदन पत्र देते हैं तो आपको (salutation ) यानि ऊपर का भाग , जैसे - सेवा में - फिर कम्पनी का नाम या विद्यालय का नाम , विषय देने की जरूरत नहीं होती है और ना ही दिनांक देने की जरूरत होती है। क्योंकि जिसे आप सन्देश भेज रहे होते हैं उनका पहले से ही आईडी रहता है , और दिनांक भी पता चल जाता है।


2 दिनों की छुट्टी माफ़ करने के लिए आवेदन पत्र

सेवा में ,

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

कार्मेल पब्लिक स्कूल ( नया मोड़ )

26 अक्टूबर 2024

विषय :- छुट्टी माफ़ करने हेतु

मान्यवर ,

मैं आपको सुचित करना चाहता हूँ कि बढ़ती (ठंढ /गर्मी /बुखार /खांसी /जुकाम /) की वजह से मैं बीमार हो गया था और इसीलिए मैं दिनांक 23 /10 2024 से 25 /10 /2024 तक 3 दिनों तक विद्यालय में अनुपस्थित रहा।

मैंने इन दिनों में बोहोत पढ़ाई मिस कर दी है , लेकिन मैं उसका नोट्स बना लूंगा और फिर पढ़ाई में लग जाऊंगा। कृप्या करके मेरे छुट्टी को माफ़ करें , इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी

नरेंद्र कुमार

कक्षा -सातवीं

अनुक्रमांक - 28


 
ये भी जाने :-
 
 

 

तो दोस्तों यह थी पोस्ट - ( 2 दिनों की छुट्टी हेतु आवेदन पत्र लिखें ) . मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आयी होगी। यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें कमेंट करके जरूर बताये , यदि आप किसी अन्य विषय पर आवेदन चाहते हैं तो वो भी बताये।  हम आपके लिए जरूर लिखेंगे।


 
धन्यवाद।

Share this


EmoticonEmoticon