Resignation Letter For Personal Reasons : व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र

 नमस्कार दोस्तों, आपका anekroop में स्वागत है. यदि आपको अपने व्यक्तिगत कारणों के लिए कंपनी से resign चाहिए तो आप हमारा यह पोस्ट (Resignation Letter For Personal Reasons -व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र ) अंत तक जरूर पढ़ें. क्योंकि इस पोस्ट में हमने व्यक्तिगत resign letter के संबंध में सभी पत्र दिए हैं. इसमें हिंदी और English दोनों भाषाओं में आपको पत्र मिलेंगे जिसे आप अपने जरूरत के अनुसार download कर सकते हैं.



Format: व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

( कम्पनी का नाम )

दिनांक :

विषय :

मान्यवर ,

सविनय निवेदन है कि मैं ( अपना नाम लिखे ) आपके कम्पनी में ( अपना पद लिखे ) के पद पर कार्ररत हूँ . किसी व्यक्तिगत कार्य हेतु मुझे यह इस्तीफा पत्र लिखना पड़ रहा है . आशा करता हूँ की आप मेरी मजबूरी को समझेंगे और मेरा यह इस्तीफा पत्र स्वीकार करेंगे .

मैंने इस कम्पनी से बोहोत कुछ सिखा है और कई सारे अनुभव प्राप्त किये हैं . यदि कभी भी मेरी जरूरत पड़ती है तो बेझिझक मुझे कॉल कर सकते हैं बाकि मैं इस कम्पनी के लोगों को हमेशा याद करते रहूँगा और इस कम्पनी की तरक्की के लिए हमेशा दुवा करूँगा .

आपका सहकर्मी

(अपना नाम )

(पद का नाम )

Resignation Letter For Personal Reasons in Hindi

सेवा में,

श्रीमान मैनेजर साहब

टाटा स्टील कंपनी, (जमशेदपुर)

दिनांक :

विषय- इस्तीफा पत्र

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं सुमित कुमार आपके कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के रूप में कार्यरत हूं. मुझे यह बताते हुए खेद हो रहा है कि मैं अगले महीने इस कंपनी को छोड़ दूंगा, अपने व्यक्तिगत कारणों के चलते, मैं इस पद के जिम्मेवारी को पूरा करने में असमर्थ हूं. और मुझे लगता है कि मेरा यह निर्णय कंपनी के हित में है.

मैं हमेशा इस कंपनी के उज्जवल भविष्य के बारे में सोच सोचूंगा , यदि कोई समस्या आती है तो कृपया संपर्क करने में संकोच ना करें. मैं हमेशा इस कंपनी के सुझाव के लिए तत्पर्य रहूंगा.

आपका सहकर्मी

सुमित कुमार

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर

Image 2: Resignation letter for personal reasons

 
Resignation Letter For Personal Reasons in Hindi

                                              Resignation Letter For Personal Reasons in Hindi



व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र

सेवा में,

श्रीमान मैनेजर साहब

बजाज कंपनी, (जमशेदपुर)

दिनांक :

विषय- इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि अगले हफ्ते मैं इस कंपनी को छोड़ रहा हूं. हालांकि इस कंपनी में कार्य करते हुए मुझे बहुत सारे अनुभव प्राप्त हुए हैं लेकिन किसी व्यक्तिगत कार्य हेतु मुझे यह कंपनी को छोड़ना पड़ रहा है. मैं जाने से पहले आपका बहुत धन्यवाद करना चाहूंगा क्योंकि मुझे आपसे बहुत कुछ सीखने को मिला है.

मेरे सभी सा कर्मियों को धन्यवाद दीजिएगा, और यदि कोई परेशानी आती है तो मुझसे संपर्क करके हल जरूर ले लीजिएगा.

आपका सहकर्मी

सुमित कुमार

रिपेयर मास्टर

Image 3: Resignation letter for personal reasons

 
व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र
 व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र


व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र 2

सेवा में,

श्रीमान मैनेजर साहब

भेल कंपनी, (रांची)

दिनांक :

विषय- इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मुझे आपको बताते हुए खेद हो रहा है कि मैं ट्रेड मैनेजर के पद से इस्तीफा दे रहा हूं. किसी व्यक्तिगत कारण हेतु मैं अपने कर्तव्यों को जारी रखने में असमर्थ हूं. यह निर्णय लेना मेरे लिए बहुत ही कठिन था, आशा करता हूं कि मेरे इस निर्णय से कंपनी  दुखी नहीं होंगे. मैंने अपने कार्य से संबंधित सभी जानकारी एक फाइल में दे दिया है, जिससे कि मेरे स्थान में कार्य करने वाले व्यक्ति को मदद मिलेगी.

आशा करता हूं कि आप मेरी समस्या को समझेंगे और मेरा यह त्यागपत्र स्वीकार करेंगे.

आपका विश्वासी

सुमित कुमार

ट्रेड मैनेजर

ये भी जाने :-

व्यक्तिगत कारण हेतु तुरंत इस्तीफा पत्र

सेवा में,

श्रीमान मैनेजर साहब

होंडा कंपनी, (लखनऊ)

दिनांक :

विषय- इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मुझे बताते हुए खेद हो रहा है कि मैं आज ही इस कंपनी से इस्तीफा दे रहा हूं. किसी व्यक्तिगत मुद्दों के कारण मुझे यह निर्णय लेना पड़ रहा है. मुझे पता है कि अचानक मेरे इस निर्णय से आप सहमत नहीं होंगे किंतु मैं उम्मीद करता हूं कि मेरी इस मजबूरी को आप जरूर समझेंगे.

मैंने इस कंपनी में रहकर बहुत सारे अनुभव प्राप्त किए हैं और यही वह चीज है जो मैं अपने साथ ले जा रहा हूं. मैंने अपने कार्य से संबंधित एक फाइल तैयार कर लिया है जिससे कि मेरे स्थान पर कार्य करने वाले व्यक्ति को सब कुछ जल्दी समझ में आ जाएगा.

कृपया करके मेरे इस्तीफा पत्र को स्वीकार करें.

आपका सहकर्मी

सुमित कुमार

(सर्विस मैनेजर)

Resignation Letter For Personal Reasons in English

To

The Manager

TCS Company, (Kolkata)

Date:

Sub: Resignation Letter

I am regret to inform you that I am resigning from Data Manager. My last date will be 6th Sept 2022. Due to personal issues that require immediate attention, I am unable to continue to carry out the duties.

Hope you will understand my problem, and will accept my resignation letter.

I have learnt many things in this company and I hope my departure will not cause any inconvenience for the company.

Thanking You

Your truly

Sumit Kumar

Image 4: Resignation letter for personal reasons

Resignation Letter For Personal Reasons in Hindi
                                Resignation Letter For Personal Reasons in Hindi

नोट - कभी भी जल्दबाजी में अपना resignation letter ना दें, resignation letter देने से पहले अपना दूसरा विकल्प जरूर ढूंढ ले, कभी भी गुस्से में आकर resignation letter ना दें, अपने सहकर्मियों से बेहतर रिश्ता बनाए रखें क्योंकि हो सकता है वह बाद में आपकी मदद कर सकें, ऐसे ही रैली नेशन लेटर से संबंधित जानकारियों के लिए या पोस्ट पढ़ें:

 

तो दोस्तों या थी जानकारी (Resignation Letter For Personal Reasons -व्यक्तिगत कारण हेतु इस्तीफा पत्र ) के बारे में. मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी. यदि आपको कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें जरूर नीचे कमेंट करके बताएं, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि और लोगों को मदद मिल सके.

धन्यवाद

Share this


EmoticonEmoticon