कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र : Resignation Letter Due To Low Salary

 कार दोस्तों आपका anekroop में स्वागत है, यदि आपको अपने कंपनी में कम वेतन मिल रहा है और आप अपने कंपनी से निकलना चाहते हैं तो आज का पोस्ट सिर्फ आपके लिए है. इस पोस्ट में हमने बताया है कि कम वेतन मिलने पर हम resignation letter कैसे लिखेंगे (Resignation Letter Due To Low Salary : कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र).

हमने हिंदी और English दोनों भाषाओं में resignation letter लिखा है जिससे कि आप अपने जरूरत के अनुसार आसानी से letter प्राप्त कर सकें.

Format : कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

(कम्पनी का नाम , पता )

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

सविनय निवेदन है कि मैं ( अपना नाम लिखे ) आपके कम्पनी में ( अपने पद का नाम लिखे ) के पद पर कार्ररत हूँ . मेरा यहाँ काम करते हुवे ( समय सीमा लिखे , जैसे 2 साल ) हो गए हैं , लेकिन अभी तक मुझे कम वेतन ही दिया जा रहा है . इतने कम वेतन में मेरा गुजर नहीं चल पा रहा है . ऊपर से महंगाई दिन -प्रतिदिन बढती जा रही है .

मेरे घर वाले भी इतने कम वेतन से नाखुश हैं और ये नौकरी छोड़ने के लिए दबाव दे रहे हैं , इसीलिए मुझे यह इस्तीफा पत्र लिखना पड़ रहा है . आशा करता हूँ की आप मेरी मजबूरी को समझेंगे और मेरा यह इस्तीफा पत्र स्वीकार करेंगे .

आपका विश्वासी

(अपना नाम लिखे )

(पद लिखे )

Image : कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र

कम वेतन के करण इस्तीफा पत्र
 कम वेतन के करण इस्तीफा पत्र



ये भी जाने :-

Email - कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र 

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

(डाबर कम्पनी , जयपुर)

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मैं कम वेतन के कारण अपनी नौकरी से इस्तीफा दे रहा हूं. मैंने कई बार अपनी वेतन बढ़ाने के संबंध में प्रमुख से बात की लेकिन मेरे अनुरोध का विचार नहीं किया गया. इसीलिए मैं यह ईमेल लिखकर तुरंत अपनी नौकरी से इस्तीफा दे रहा हूं.

इतने कम वेतन में गुजारा करना बहुत ही कठिन है, आशा करता हूं कि आप मेरी मजबूरी को समझेंगे, कृपया मेरा इस्तीफा पत्र स्वीकार करें.

आपका विश्वासी

सुमित कुमार

(ट्रांसपोर्ट विभाग)



कम वेतन मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

(डायरी कम्पनी , दिल्ली)

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मेरा नाम अभय कुमार है, और मैं आपके कम्पनी में प्रोसेसिंग मैनेजर के रूप में कार्यरत हूं. कम वेतन मिलने के संबंध में, मैं यह इस्तीफा पत्र लिख रहा हूं. इस कंपनी में मुझे बहुत ही कम वेतन दिया जा रहा है, इतने कम वेतन में मैं अपने मासिक खर्च भी उठाने में असमर्थ हूं. आशा करता हूं कि आप मेरी मजबूरी को समझेंगे, यदि मेरे वेतन को बढ़ाया गया, तो मैं इस कंपनी में कार्य करने के लिए सोच सकता हूं.

आपका विश्वासी

अभय कुमार

प्रोसेसिंग मैनेजर

वेतन की कटौती के कारण इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

(टाइटन कम्पनी , दिल्ली)

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मेरा नाम करण सिंह है और मैं इस कंपनी में सेलर के रूप में कार्यरत हूं. मैं पिछले 3 सालों से इस कंपनी में कार्य कर रहा हूं और इस कंपनी के सभी ब्रांच में घूम चुका हूं. मैंने इस कंपनी से बहुत सारे अनुभव प्राप्त किए हैं किंतु पिछले 6 महीने से मुझे कम वेतन दिया जा रहा है, जिससे कि मैं बहुत ही ना खुश हूं. मेरा वेतन लगभग आधा कर दिया गया है, जिससे कि मेरा घर चलाना बहुत ही मुश्किल होता जा रहा है.

इसके संबंध में मैंने कंपनी के प्रमुख से बात भी की और कई सारे पत्र भी भेजे हैं लेकिन फिर भी मेरा वेतन नहीं बढ़ाया गया. और इसीलिए मैं इस्तीफा पत्र लिख रहा हूं.

सधन्यवाद

आपका सहकर्मी

करण सिंह

(सेलर)

कम वेतन के संबंध में कंपनी को इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

(लोटस कम्पनी , हैदराबाद)

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

कम वेतन के कारण मैं आज इस कंपनी से इस्तीफा दे रहा हूं. पैसे की कमी के कारण बहुत ही परेशान हूं, इतने कम वेतन में मेरा यहां काम करना बहुत ही मुश्किल होते जा रहा है. मैं इस वेतन से खुद का और परिवार का भी खर्चा चलाता हूं इसीलिए इस वेतन से मेरा गुजर नहीं हो पा रहा है. इसके संबंध में मैंने प्रमुख से भी बात की लेकिन वहां भी मुझे निराशा ही हाथ लगी. इसलिए मैं यह नौकरी छोड़ रहा हूं और एक अच्छा नौकरी तलाश कर रहा हूं.

धन्यवाद

आपका सहकर्मी

शिव प्रसाद यादव

(रिपेयर मिस्त्री)

बकाया वेतन ना मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में ,

श्रीमान मेनेजर साहब

( एयर इंडिया कम्पनी , भारत)

दिनांक :

विषय : इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

बहुत ही दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि इतने बड़े कंपनी होने के बावजूद भी यहां के स्टाफ को जरूरत के अनुसार वेतन नहीं दिया जाता है. पिछले 2 सालों से मुझे मेरा वेतन नहीं मिला है और इसीलिए मैं यह इस्तीफा पत्र लिख रही हूं. मुझे अपने भविष्य के साथ साथ अपने परिवार को भी देखना है इसीलिए मैं यह नौकरी छोड़ कर नए नौकरी की तलाश में हूं. मुझे पूरा उम्मीद है कि मुझे नया नौकरी जल्द ही मिल जाएगा. ईश्वर से प्रार्थना करूंगी कि यह कंपनी बहुत तरक्की करें ताकि वह हमारा सैलरी दे सके.

हम हमेशा इस कंपनी के दुख और सुख में साथ ही रहे हैं, किंतु सहनशीलता की भी एक लकीर होती है जिसे हमें नहीं तोड़ना चाहिए. आशा करती हूं कि आप मेरी तकलीफ को समझेंगे और मेरा बकाया राशि मुझे वापस करेंगे.

सधन्यवाद

विनीता कुमारी

एयर होस्टेस

Resignation Letter Due To Low Salary

To

The Manager

Tata Coal Limited, (USA)

Date

Sub: Resignation Letter

Sir,

Hope you are in pink of your health. I am writing this letter to inform you that I am resigning from this job. I am very thankful that you provided me the job when I needed it the most. But due to low salary working here is difficult to me. I have been struggling with my personal financial life and the irony is that no increment has been added to this salary .

Hope, you will understand my problem. I have learnt many things in this company and this is the thing I am taking with me.

Thanking You

Steve Kele

(Mining Staff )

image :- Resignation letter due to low salary

resignation letter due to low salary
 resignation letter due to low salary




ये भी जाने :-

तो दोस्तों यह थी जानकारी, (कम वेतन के कारण इस्तीफा पत्र : Resignation Letter Due To Low Salary) के संबंध में. मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी. यदि इससे संबंधित आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें जरूर नीचे कमेंट करके बताएं, और यदि आप किसी और विषय पर पत्र चाहते हैं तो वह भी बताएं हम जरूर आपके लिए लिखेंगे, और इस पोस्ट को जरूर अपने दोस्तों को शेयर करें.

धन्यवाद

Share this


EmoticonEmoticon