एसबीआई कैशबैक कार्ड के बारे में पूरी जानकारी। आसान शब्दों में।

  नमस्कार दोस्तों आपका anekroop में स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम SBI कैशबैक कार्ड के बारे में जानेंगे । यदि आप SBI कार्ड लेना चाहते हैं या उसके बारे में जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है इस पोस्ट में हम SBI कैशबैक कार्ड के बारे में पूरी जानकारी जानेंगे ताकि आप अच्छे से इस कार्ड के बारे में समझ सके और फिर इसे लेना है या फिर नहीं लेना है, निर्णय कर सकें।

Sbi cashback card



एसबीआई कैशबैक कार्ड इस नाम से ही आप समझ गए होंगे कि इस कार्ड के द्वारा आप कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं यानी पैसे प्राप्त कर सकते हैं। इस कार्ड से जब आप ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉपिंग करेंगे तो आपको 5% ऑनलाइन शॉपिंग पर और 1% ऑफलाइन शॉपिंग पर कैशबैक मिलेगा।


उदाहरण यदि आप ऑनलाइन 500 का सामान खरीदते हैं तो आपको ₹25 कैशबैक के रूप में मिलेंगे यानी आपको ₹25 छूट दे दी जाएगी या आपके कार्ड में ऐड कर दी जाएगी।


इस तरह यदि आप ऑफलाइन किसी मार्केट से एसबीआई कैशबैक कार्ड का उपयोग करके सामान खरीदेंगे तो आपको एक परसेंट का छूट मिलेगा यानी आप ₹1000 का सामान खरीदेंगे तो आपको ₹10 छूट मिलेंगे।


तो इस तरह आप एसबीआई कैशबैक कार्ड का प्रयोग कर पैसे प्राप्त कर सकते हैं।


कौन एसबीआई कैशबैक कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं?


यदि आप महीने के 20000 या उससे अधिक कमाते हैं तो आप एसबीआई कैशबैक कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। चाहे आप सरकारी नौकरी करते हैं या फिर आपका बिजनेस है, आपकी मंथली इनकम ₹20000 से अधिक होनी चाहिए।


एसबीआई कैशबैक कार्ड अप्लाई करने के लिए आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष की होनी चाहिए और अधिक से अधिक 60 वर्ष की होनी चाहिए।


एसबीआई कैशबैक कार्ड की फी कितनी लगती है?


एसबीआई कैशबैक का कार्ड की जॉइनिंग फी 999 रुपए प्लस जीएसटी है। और इसका सालाना फी पहले साल में नहीं लगेगी और फिर अगले साल से वही 999 प्लस जीएसटी रुपए लगेगी।


यदि आप सालाना ₹200000 से अधिक का शॉपिंग करते हैं तो फिर आपको सालाना फी नहीं लगेगी।


किसके लिए है एसबीआई कैशबैक कार्ड


एसबीआई कैशबैक कार्ड उन लोगों के लिए है जो इंटरनेट से बहुत ज्यादा शॉपिंग करते हैं। यदि आप इंटरनेट के द्वारा बहुत ज्यादा शॉपिंग करते हैं तो आपको एसबीआई कैशबैक कार्ड जरूर लेना चाहिए क्योंकि इसको लेने से आपको 5% की छूट हर एक वस्तु खरीदने में मिलेगी और यदि आप सालाना 2 लाख से ज्यादा रुपयों का ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो यह कार्ड आपको जरूर लेनी चाहिए, इसे लेने से आपके बहुत सारे पैसे बच जाएंगे।


और यदि आप ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग नहीं करते हैं तो मैं आपको सलाह दूंगा कि यह कार्ड आप बिल्कुल भी ना लें और बल्कि यह कहूंगा कि आप किसी भी तरह का क्रेडिट कार्ड ना ले।


एसबीआई कैशबैक कार्ड के लिए अप्लाई कैसे करें


यदि आप अत्यधिक शॉपिंग करते हैं और आप एसबीआई कैशबैक कार्ड को लेना चाहते हैं तो उसके लिए मैंने नीचे एक लिंक दे दिया है जिस पर क्लिक करके आप तुरंत एसबीआई कैशबैक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।


SBI Cashback Card Apply Now


एसबीआई कैशबैक कार्ड के लिए डॉक्यूमेंट


यदि आप एसबीआई का कैशबैक कार्ड लेना चाहते हैं तो आपके पास एक आईडी प्रूफ होना चाहिए एड्रेस प्रूफ होना चाहिए इनकम प्रूफ होना चाहिए और पैन कार्ड होना चाहिए यदि आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आपको फिर फॉर्म 60 भर के देना होगा।


आईडी प्रूफ एड्रेस प्रूफ के लिए आप अपना आधार कार्ड दे सकते हैं ड्राइविंग लाइसेंस दे सकते हैं या फिर वोटर आईडी वोटर आईडी कार्ड भी दे सकते हैं।


तो इस तरह आप एसबीआई कैशबैक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।



एसबीआई कैशबैक कार्ड के अन्य फायदे


एसबीआई कैशबैक कार्ड के बहुत सारे फायदे हैं यदि आप ऑनलाइन कुछ भी खाने का सामान मंगाते हैं तो उसमें आपको छूट दी जाएगी कोई शॉपिंग करते हैं तो उसमें आपको छूट दी जाएगी कोई कपड़ा या फिर कोई भी वस्तु मंगवाते हैं तो उसमें आपको छूट दी जाएगी और साथ ही साथ मूवी टिकट या अन्य सो आप देखना चाहते हैं तो उस पर भी छूट आपको दी जाएगी।


इस प्रकार एसबीआई कैशबैक कार्ड के फायदे बहुत सारे हैं । वर्तमान समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन के माध्यम से ही अपनी वस्तुएं खरीदते हैं इसलिए इस जनरेशन के लिए एक कैशबैक कार्ड होना बहुत जरूरी है इसलिए यदि आप चाहते हैं हम कैशबैक कार्ड ले तो मैं आपको सलाह दूंगा कि आप एसबीआई का ही कैशबैक कार्ड ले क्योंकि एसबीआई एक भरोसेमंद बैंक है जो आपको बेहतर कस्टमर सपोर्ट भी देती है और साथ ही साथ आपको नए-नए फीचर्स प्रदान करते रहते हैं।



तो दोस्तों यह थी जानकारी एसबीआई कैशबैक कार्ड के बारे में, मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी। मैंने आसान शब्दों में इसे समझाने की कोशिश की है । यदि एसबीआई कैशबैक कार्ड से संबंधित आपका कोई भी सवाल है या फिर कोई सुझाव है तो आप हमें जरूर नीचे कमेंट करके बताएं। धन्यवाद ।


Yah bhi jane-


SBI Credit Card बंद कैसे करें ?

ऑनलाइन लोन कैसे ले सबसे कम ब्याज पर टाटा कैपिटल से





Share this


EmoticonEmoticon