Ghar Baithe Monthly 20000 Kamaye -छोटे Business से


नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। आज हम जानेंगे कुछ ऐसे business ideas जिससे आप घर बैठे हज़ारों रुपये कमा सकते हैं वो भी low investment में ।
हम आपको 2 ऐसे business ideas के बारे में बताएँगे जिससे आप घर बैठे कम मेहनत करके हज़ारों रुपये कमा सकते हैं। ये business कोई भी कर सकते हैं - आप यदि शादी सुदा हैं या बेरोजगार घर में बैठे हैं तो आपको यह post जरूर अंत तक पढ़नी चाहिए।

ghar baithe business kare
ghar baithe business kare
#1  बिस्कुट Making मशीन से घर बैठे हज़ारों कमाए। 

आज घर में बैठकर लोग बिस्कुट बनाकर हज़ारों कमा रहे हैं , आप भी बिस्कुट making मशीन से घर में काम करके हज़ारों रुपये कमा सकते हैं।
आपको सिर्फ एक बिस्कुट making मशीन खरीदनी है।
उससे बिस्कुट बनानी है , और उसे बेचनी है।
( बिस्कुट को आप online या offline बेच सकते हैं )

यदि आपके लोकल market में बिस्कुट की मांग है तो आप उसे वहां पर बेच सकते हैं या फिर आप online जैसे amazon , flipkart , swiggy में इसे बेंच सकते हैं।

बिस्कुट मेकिंग मशीन के फायदे -कितने की आती है -और इसे कहाँ से खरीदें ?

फायदे :- आप इस मशीन से कई design के biscuits बना सकते हैं , इसकी कीमत भी कम है और यह steel का है जिससे की आपको मेहनत कम होगी , plastic का भी आता है लेकिन आप वो ना ले , उससे आपको अधिक परेशानी होगी।
इससे आप सेव , noodles , snacks भी बना सकते हैं। इसमें आपको 15 blades दिए जाते हैं जो की pure steel की बनी हुयी है।

यह मशीन 500 रुपये से 600 रुपये तक आपको मिल जाएगी , आप इसे amazon से खरीद सकते हैं।
मैं product का लिंक दे दिया हूँ , इस product के सबसे अच्छे reviews हैं  - आप इसे देख सकते हैं :-
 Biscuit Making Machine


आप youtube में बिस्कुट बनाने के recipe देख सकते हैं और फिर आप इस मशीन के द्वारा बिस्कुट बनाकर बेच सकते हैं।


#2  Popcorn बनाकर हज़ारों कमाए 

Popcorn making machine से घर बैठे आप हज़ारों रुपये कमा सकते हैं। इसमें कम मेहनत में अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। आप रोज का 1000 रुपये कमा सकते हैं।
1 पैकेट पॉपकॉर्न के कम से कम 10 रुपये मिलते हैं - यदि आप दिन में 100 पैकेट पॉपकॉर्न भी बनाकर बेचते हैं तो 1000 रुपये आपकी कमाई हो जाती है वो भी बिना कोई investment के। और इसमें time भी बोहोत बचता है।
5 मिनट में 1 जार पॉपकॉर्न ready हो जाती है यानि 5 से 7 पैकेट।
हिसाब करें तो 100 पैकेट पॉपकॉर्न बनाने में आपको 100 मिनट लगेंगे यानि लगभग 1.5 घंटे। उसमे भी आपको कोई मेहनत नहीं करनी होगी सब मशीन से होगा।

पॉपकॉर्न कहाँ पर बेचें ?
ज्यादातर cinema घरों में लोग पॉपकॉर्न खाना पसंद करते हैं तो आप पॉपकॉर्न बनाकर वहाँ पर supply कर सकते हैं। आप इसे स्टोर में भी बेच सकते हैं नजदीकी स्कूल /कॉलेज में भी बेच सकते हैं। या फिर direct हॉल सेल में भी दे सकते हैं और online भी आप इसे बेच सकते हैं।

तो उपाय तो बोहोत है - अब करना आप को है - आप नहीं बेच सकते तो किसी को काम पे रख भी सकते हैं। कहने का अर्थ है आपको थोड़ी business ideas आनी चाहिए।

Popcorn Making Machine कहाँ से ख़रीदे ?

बोहोत search करने के बाद Amazon में एक बढ़िया मशीन मिली है , यह U.S की कंपनी है। यह पूरी तरह electric है। यानि बिजली से चलती है और काफी low voltage में चलती है , इसके लिए आप voltage regulator (stabilizer ) का use कर सकते हैं।  और इसकी कीमत  6 000 रुपये है । इसमें आपको 1 साल की warranty मिलेगी। मैंने इस product का लिंक निचे दे दिया है आप इसे यहां से देख सकते हैं इसका review  2500 लोगों ने अच्छा दिया है।

Popcorn Making Machine


कुछ जरूरी बातें :- यदि आप business करने के लिए लेना चाहते है तो कम कीमत में ये 2 business सबसे अच्छे हैं , इसमें आपको लागत कम और मुनाफा बोहोत है।
आप product की पैकिंग अच्छे से करें और neat and clean होकर business करें यानि अपने product में किसी भी तरह का मिलावट ना करें यदि आप ऐसा करेंगे तो customer फिर दोबारा आपके पास नहीं आएंगे।
और यदि आप घर के लिए लेना चाहते हैं तो भी आप इसे ले सकते हैं। खासकर बच्चों को snacks और पॉपकॉर्न बोहोत अच्छे लगते हैं। तो आप इसे घर के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही अगले post में और किसी business ideas के बारे में बात करेंगे। आप इस post  को अपने दोस्तों तक share जरूर करें क्या पता उन्हें भी इससे मदद मिल सके।
और comment करें यदि आपको किसी भी तरह का सवाल या परेशानी है।
अपना महत्वपूर्ण समय देकर इस post को पढ़ने के लिए आपका बोहोत - बोहोत धन्यवाद। 

Share this

Never miss our latest news, subscribe here for free

Related Posts

Previous
Next Post »