ATM Card Kharab Hone Par Application


नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। आज हम जानेंगे कि यदि आपका ATM कार्ड ख़राब हो जाता है तो आप उसे बदलने के लिए या कहे नया ATM apply करने के लिए application कैसे लिखेंगे।
ATM Card ख़राब हो गया है या नहीं ,कैसे पता करेंगे । तो आप इस post को पढ़ते रहे इसमें बोहोत कुछ नया आपको सिखने को मिलेगा। 

atm kharab hone par application
atm kharab hone par application
.
ATM कार्ड ख़राब होने पर एप्लीकेशन। 

सेवा में ,
                 श्रीमान शाखा प्रबंधक                                                               
                 (बैंक का नाम , पता )
                 विषय - ATM ख़राब होने पर आवेदन । 
                 महाशय ,
                                सविनय निवेदन है कि मैं (अपना नाम लिखे ) आपके बैंक का एक खाताधारी हूँ । 
मेरा पुराना ATM कार्ड किसी कारन वस ख़राब हो गया है इसीलिए मुझे अपना एटीएम कार्ड फिर से चालू कराना है।जो की Master Card /Visa /Rupay (अपने अनुसार चुने ) कार्ड होनी चाहिए। 
                   
                                                   अतः आपसे निवेदन है कि आप हमारे एटीएम कार्ड को फिर से चालू करवा दे या हमें नया एटीएम कार्ड देने की कृपा प्रदान करें   ।  इसके लिए मैं सदा आपका आभारी रहूँगा। 
                   
  आपका विश्वासी। 
   नाम           - (अपना नाम लिखे )
   A /C  no.    - (अकाउंट नंबर लिखे )
   मो               - (मोबाइल no  )
     दिनांक      -   (              )  
      (Sign करें )

आप इस application का photo भी प्राप्त कर सकते हैं।

atm card kharab hone par application.




Application Due To Damage Of ATM Card 

To,
The Bank Manager
State Bank Of India, Purulia

Sub- Due to damage of atm card

Sir,
        I am holding a savings bank account with your branch. Due to some reasons, my atm card has damaged and I want to renewal my atm card or want a new atm card. Which should be a VISA/Master/Rupay Card ( Choose as per your choice)

So kindly renewal or give me a new atm card as soon as possible. I will be highly thankful to you.

Yours truly

Name-
A/C No. -
Date-
Sign-

आप इस application का photo भी प्राप्त कर सकते हैं।

application to bank manager due to damage of atm card.



ATM Card ख़राब हुवा है या नहीं, कैसे जाने ?

कई बार अत्यधिक इस्तेमाल करने की वजह से जो ATM के पीछे Black Surface होता है वह घीस जाता है जिसकी वजह से ATM मशीन Card को read नहीं कर पाता है और आपको लगता है कि ATM ख़राब हो गया है। तो यदि आपके ATM से पैसे नहीं निकल रहे हैं तो उस Black Surface को सूती के साफ़ कपडे से घसे फिर इस्तेमाल करें।

यदि आपने अपने बैंक खाते में KYC नहीं कराया है तो फिर आपके ATM कार्ड से पैसे नहीं निकलेंगे :- पुराने बैंक account जिन्होंने अभी तक KYC नहीं कराया है तो उसके ATM से पैसे नहीं निकल रहे हैं तो यदि आप ATM से पैसे नहीं निकाल पा रहे हैं तो हो सकता है कि आपने अभी तक KYC नहीं कराया हो , तो तुरंत अपना KYC कराये और फिर अपने ATM का इस्तेमाल करें।


कई बार online shopping करते वक़्त ATM Card Block हो जाता है तो लोगों को लगता है कि मेरा ATM ख़राब हो गया है। ऐसा तब होता है जब आप unsecure website से shopping करते हैं। आपकी security के लिए आपके ATM कार्ड को Block कर दिया जाता है। जो आप अपने customer care से बात करके unblock करा सकते हैं।
यदि ATM सच में ख़राब हो गया है तो उसके भी कई वजह हो सकते हैं। हो सकता है कि ATM का Chip ख़राब हो गया हो , या आपका ATM घिंस गया हो। या ATM टूट गया हो या fraud लोग आपके ATM का नंबर जान गया हो और बार-बार आपके ATM से पैसे निकालने की कोशिश करता हो। तो इन परिस्थिति में आपका ATM  काम करना बंद कर देता है।

तो दोस्तों ये थी जानकारी ATM कार्ड ख़राब होने पर Application के बारे में और ATM Card ख़राब हुवा है या नहीं उसके बारे में। मैं उम्मीद करता हूँ कि आपको ये जानकारी जरूर पसंद आई होगी।


यदि आपका कोई सवाल या कोई सुझाव है तो हमें comment करें, यदि किसी और विषय पर application चाहते हैं तो वो भी बताये। और इस post को अपने दोस्तों तक Share जरूर करें।
अपना महत्वपूर्ण समय देकर इस post को पढ़ने के लिए आपका बोहोत-बोहोत धन्यवाद। 

Share this


EmoticonEmoticon