ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक कैसे Add करें

  

नमस्कार दोस्तों आपका AnekRoop में स्वागत है। आज हम जानेंगे कि ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक कैसे add करते हैं ? जब हम ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में कोई लिंक add करते हैं तो वह plane text की तरह show होता है। वह वैसा ही show होता है जैसा की बाकि words show होते हैं। ऐसे में users को काफी परेशानी होती है , वह अपने लिंक को  नहीं डाल  पाते यहां तक कि ब्लॉग owner भी लिंक add नहीं कर पाते। 

तो आज का ये पोस्ट इसी के ऊपर है कि कैसे हम ब्लॉगर comment box में लिंक add करते हैं :- यदि आपको भी जाननी है तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है आप इसे अंत तक जरूर पढ़े। 



ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक क्यों नहीं Show होते हैं ?

ब्लॉगर में लिंक Add करने से पहले आप यह समझ ले कि ब्लॉगर ने अपने कमेंट system में लिंक को क्यों disable करके रखा है , जिससे कि आपको ब्लॉगर कमेंट बॉक्स को समझने में आसानी होगी। 

ब्लॉगर ने अपने कमेंट बॉक्स में लिंक को क्यों disable रखा है इसके कई कारन हो सकते हैं , जैसे :-

ब्लॉगर एक free service है :- अन्य प्लेटफार्म जहां blogging के लिए पैसे देने होते हैं वहीँ ब्लॉगर एक free platform है। इसीलिए इसमें आपको सभी features provide नहीं किये जाते हैं। 

ब्लॉगर comment बॉक्स हल्का है :- हल्का का मतलब , low script है , इसमें ज्यादा features add नहीं है इसीलिए  यह comments  को fast load करता है। 

Spam कमेंट :- ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि ब्लॉगर नहीं चाहता हो कि इसमें लोग फालतू का लिंक add करें जो लोगों के privacy के खिलाफ हो। 

तो ऐसे और भी कई कारन हो सकते हैं , जिसके चलते ब्लॉगर ने अपने comment box में लिंक को disable रखा है। 

blogger comment me link add kare
blogger comment me link add kare

ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक क्यों Add करते हैं ?

ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक Add करने के कई कारन हो सकते हैं :-

मदद के लिए :- जब भी कोई comment में सवाल पूछता है तो उसका जवाब कहा है , कौन से वेबसाइट में है इसको बताने के लिए लिंक add करना जरूरी हो जाता है। लिंक होने पर लोगों को बोहोत मदद हो जाती है , वह डायरेक्ट ही उस वेबसाइट में जा पाते हैं। 

Traffic के लिए :- कमेंट बॉक्स में पोस्ट का लिंक add करने से page views बढ़ते हैं , इससे आपके ब्लॉग पोस्ट में अधिक लोग आने लगते हैं। और इस तरह आप अपने ब्लॉग का Traffic भी बढ़ा सकते हैं। 

Backlink :- यदि आप blogging करते हैं तो आपको पता होगा कि backlink क्या होता है। जितना ज्यादा आपके ब्लॉग पोस्ट का backlink होगा उतना ज्यादा chances है कि आपका पोस्ट search engine में  पहले show होगा। तो comment box में लिंक add करके आप अपने ब्लॉग का backlink भी बना सकते हैं। 

Engaging Readers :- कोई भी user जब आपके ब्लॉग में आता है तो उसे बांध करके कैसे रखना है , ये आपको आना चाहिए। जब भी आप comment box में किसी को reply करते हैं तो दूसरे post का link शेयर करे जिससे की users आपके ब्लॉग में बने रहेंगे और इससे ब्लॉग का bounce rate कम हो जायेगा। 

ये भी जाने :-

ब्लॉगर कमेंट बॉक्स में लिंक कैसे Add करें ?

  • सबसे पहले आप नीचे दिए कोड को copy करके comment box में paste करें 
  • <a href="LINK">Keyword</a>
  • फिर LINK की जगह पोस्ट का लिंक डाले और Keyword की जगह लिंक का नाम डाले। 
  • और बस हो गया आपके comment box में लिंक add . 

Example :- 

<a href="https://www.anekroop.com/2020/09/blogger-new-premium-theme.html"> ब्लॉगर थीम </a>

तो इस तरह आप अपने ब्लॉगर comment box में लिंक add कर सकते हैं , जो की बिलकुल आसान है। 

तो दोस्तों यह थी जानकारी कि कैसे आप अपने ब्लॉगर comment box में लिंक add करते हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आयी होगी। यदि इससे सम्बंधित कोई सवाल है तो हमें comment करके जरूर बताये। 

और इस post को अपने दोस्तों तक जरूर share करें। और हमारे blog को Subscribe करें। 

धन्यवाद। 

Share this


EmoticonEmoticon