Resignation Letter For New Job : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

 नमस्कार दोस्तों आपका anekroop में स्वागत है. यदि आप नया नौकरी ले रहे हैं, या आपको नया नौकरी मिल चुका है और आप उसके लिए resignation letter लिखना चाहते हैं तो यह post सिर्फ आपके लिए हैं. इस post में हमने बताया है कि कैसे आप सरल भाषा में अपने कंपनी को resignation letter लिखते हैं (Resignation Letter For New Job : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र )

हमने हिंदी और English दोनों भाषाओं में resignation letter लिखा है ताकि आप अपने जरूरत के अनुसार चुन सकें. यदि आपको अपने लिए और कोई resignation letter लिखवाना हो तो आप नीचे comment box में comment करके पूछ सकते हैं, हम आपके लिए resignation letter जरूर लिखेंगे.

Format : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मेनेजर साहब

कम्पनी का नाम , (पता )

दिनांक :

विषय : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

सविनय निवेदन है कि मैं ( अपना नाम लिखे ) आपके कम्पनी में ( अपना पद लिखे ) के पद पर कार्यरत हूँ . मैंने यहां 3 साल कार्य किया और इन 3 सालों में मुझे कई सारे अनुभव प्राप्त हुए हैं, और इसी की वजह से मेरा चुनाव (जॉइनिंग कंपनी का नाम लिखें) मै हुआ है. जिसकी जॉइनिंग अगले सप्ताह से है.

जीवन में हमेशा अग्रसर रहना चाहिए और इसी विचार को लेकर मैं नया कंपनी ज्वाइन कर रहा हूं. आशा करता हूं कि आप लोगों को मेरा यह निर्णय उचित लगेगा.

आपका सहकर्मी

अपना नाम लिखें

(अपना पद लिखें )



Email : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मेनेजर साहब

महिंद्रा कम्पनी , (मुंबई)

दिनांक :

विषय :  इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मैं  इस इस्तीफा पत्र के द्वारा आपको बताना चाहता हूं कि मेरा चुनाव भारतीय फुटबॉल टीम में हो चुका है, जिसकी जॉइनिंग अगले महीने से है. मेरा बचपन से सपना था कि मैं भारत के लिए फुटबॉल खेलूं और आज मेरा यह सपना पूरा होते दिख रहा है।

इस कंपनी में बिताया हुआ मेरा समय बहुत ही खास था, जिसे मैं हमेशा याद करूंगा और इस कंपनी की तरक्की के लिए मैं हमेशा दुआ करते रहूंगा । कृपया मेरे उज्जवल भविष्य के लिए मुझे आशीर्वाद दें ।

आपका प्रिय

आलोक नारायण

(सर्विसिंग इंचार्ज)


ये भी जाने :-


नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मेनेजर साहब

कोटक बैंक , (पटना)

दिनांक :

विषय : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम अभय सिंह है और मैं इस कंपनी में कैसियर के रूप में कार्यरत हूं. मुझे यहां काम करते हुए 3 साल हो चुके हैं और इन 3 सालों में मैंने इस कंपनी के लिए बहुत सारे अच्छे कार्य किए हैं. पिछले महीने के बैंक पीओ परीक्षा में मैंने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं जिसके फलस्वरूप मेरा चुनाव एसबीआई बैंक में हुआ है ।

इस परीक्षा में सफल होने का श्रेय, इस कंपनी से प्राप्त हुए अनुभव को दूंगा, क्योंकि इन्हीं अनुभवों की वजह से आज मेरा चुनाव एसबीआई में मैनेजर के पद पर हुआ है । मैं हमेशा इस कंपनी के उद्देसों को याद रखूंगा और कंपनी की तरक्की के लिए दुवा करूंगा ।

आपका सहकर्मी

अभय सिंह

कैसियर

Image : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र


नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र



सरकारी नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

मॉडर्न स्कूल , (जमशेदपुर)

दिनांक :

विषय :  इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा चयन बीसीसीएल में हो गया है, इस पद के लिए मैंने बहुत मेहनत की थी और आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई है । मेरी जॉइनिंग अगले महीने से है, तब तक मैं स्कूल का सिलेबस भी पूरा कर दूंगा ।

मैंने इस विद्यालय से बहुत कुछ सीखा है और इस सीख को मैं हमेशा याद रखूंगा, मैं अपने शिक्षकों और विद्यार्थियों को भी बहुत मिस करूंगा । आशा करता हूं कि मेरे जाने से आप दुखी नहीं होंगे और मेरे अच्छे जीवन के लिए आशीर्वाद देंगे ।

आपका प्रिय

अजीत कुमार

(हिंदी अध्यापक)

मनपसंद नौकरी मिलने पर कंपनी से इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय

मॉडर्न स्कूल , (जमशेदपुर)

दिनांक :

विषय :  इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

मेरा बचपन से शौक था कि मैं एक फोटोग्राफर बनू और आज मेरा यह सपना पूरा हो गया है । इमेजेस बाजार की तरफ से मेरे लिए कॉल लेटर आया है जिसकी जॉइनिंग अगले महीने है । मुझे यहां पढ़ाते हुए 3 वर्ष हो गए हैं और इन 3 वर्षों में आप लोगों ने मेरी बहुत सहायता की है, इसके लिए मैं हमेशा आप लोगों का बोहोत आभारी रहूंगा ।

मैंने अपने पाठ्यक्रम के सभी सिलेबस पूरे कर दिए हैं, और मैं हमेशा दुआ करूंगा कि यह विद्यालय शिखर तक पहुंचे ।

आपका प्रिय

अभिनंदन कुमार

(गणित अध्यापक)

नई नौकरी मिलने पर कंपनी से इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मेनेजर साहब

हल्दीराम कम्पनी , (जयपुर)

दिनांक :

विषय :  इस्तीफा पत्र

मान्यवर ,

यहां पर कार्य करने का अवसर देने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया । इस पत्र के द्वारा मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं । 16 सितंबर 2022 से मेरी जॉइनिंग दिल्ली यूनिवर्सिटी में अध्यापक के रूप में हो रही है । यह निर्णय लेना मेरे लिए बहुत ही कठिन था क्योंकि इस कंपनी से और यहां के लोगों से मेरा बहुत गहरा लगाव हो गया है , किंतु जीवन में सदैव आगे बढ़ते रहना चाहिए और इसी उद्देश्य को लेकर मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं ।

इस कंपनी में कार्य करते हुए मैंने बहुत कुछ सीखा है, बहुत सारे अनुभव प्राप्त किए हैं । मैं हमेशा इस कंपनी को याद करते रहूंगा और दुआ करूंगा की यह कंपनी शिखर तक पहुंचे और ऐसे ही लोगों को प्रेरणा देते रहें ।

आपका सहकर्मी

हेमंत सोरेन

(मिक्सर मिस्त्री)

Resignation Letter For New Job

To

The Manager

Madhulika Hotel (Delhi)

03 Sept 2022

Sub : Resignation Letter

Dear Sir,

Since I have been selected for the post of Mining Sardar  in CCL company as a result of the entrance examination held 4 months ago and the interview there for last month, it shall not be possible for me to continue in service with this company with effect from 18 Sept 2022.

I,  therefore, may kindly be relieved from my present duties by the date.

Thanking You

Yours lovingly

Harish Jain

Security Manager

image : Resignation letter for New Job

resignation letter for new job




तो दोस्तों यह थी जानकारी कि कैसे आप नई job मिलने पर resignation letter लिखेंगे (Resignation Letter For New Job : नई नौकरी मिलने पर इस्तीफा पत्र). मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी यदि आपका कोई सवाल या कुछ सुझाव है तो हमें नीचे comment  करके जरूर बताएं, और यदि किसी अन्य विषय पर letter चाहते हैं तो वह भी बताएं हम आपके लिए जरूर letter लिखेंगे ।

ये भी जाने :-

धन्यवाद

Share this


EmoticonEmoticon