Resignation Letter To Company : कम्पनी को इस्तीफा पत्र

 यदि आप अपने कम्पनी में  resignation letter देना चाहते हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए है । इस पोस्ट में हमने सभी तरह के resign letter लिखा है जो कम्पनी में उपयोग होता है, इस पोस्ट में आपको हिंदी और English दोनों भाषाओं में resignation letter मिलेगा, आप अपनी जरूरत के अनुसार इसे प्राप्त कर सकते हैं । तो चलिए इस पोस्ट की शुरुवात करते हैं जो है- Resignation Letter To Company : कम्पनी को इस्तीफा पत्र


बीमार होने पर कम्पनी को इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

टीसीएस कंपनी, कोलकाता

दिनांक-

मान्यवर,

मैं अभिषेक शर्मा हूं और मैं वर्तमान समय में  डाटा मैनेजर के पद पर कार्यरत हूं । मैं पिछले 5 सालों से इस कम्पनी में कार्य कर रहा हूं और इस कम्पनी ने मुझे बहुत सारे खुशियां प्रदान की है किंतु पिछले 2 महीने से मेरी आंखों में समस्या आ गई है जिसके कारण मैं कंप्यूटर में काम करने में असमर्थ हूं । इसीलिए आज मैं अपना यह इस्तीफा पत्र लिख रहा हूं ।

मैंने हमेशा इमानदारी से इस कंपनी के लिए कार्य किया है और मैं आपसे निवेदन करता हूं की कंपनी में अच्छे आचरण की वजह से मुझे एक अच्छा अनुभव और त्याग पत्र प्रदान करें ।

आपका प्रिय

अभिषेक शर्मा


Image : Resignation Letter To Company : कम्पनी को इस्तीफा पत्र

बीमार होने पर कम्पनी को इस्तीफा पत्र




पारिवारिक समस्या होने पर कम्पनी को इस्तीफा पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

सिग्मा कम्पनी, कोलकाता

दिनांक-

मान्यवर,

मैं आपको बताना चाहता हूं कि मेरे गांव बिहार में पारिवारिक समस्या चल रही है जिसके लिए मेरा जाना अत्यंत जरूरी है । वहां जाकर मुझे स्थाई रूप से रहना होगा इसीलिए मैं यह इस्तीफा पत्र लिख रहा हूं ।

मेरे लिए इस कम्पनी में काम करना एक सम्मान की बात थी, आपने जो सम्मान और प्यार दिया उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना यह मेरा प्रथम कर्तव्य है इसीलिए मैं अगले महीने से अपने गांव के लिए रवाना हो जाऊंगा ।

आपका सहकर्मी

किशोर अवस्थी

(डाटा ऑपरेटर )


यह भी जाने :-


तुरंत इस्तीफा के लिए कम्पनी को पत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

ज़ोमेटो, (नई दिल्ली )

दिनांक-

मान्यवर,

मैं सम्मान पूर्वक आपको बताना चाहता हूं कि मेरी नौकरी सदर अस्पताल में क्लर्क के रूप में हो गई है जिसकी जॉइनिंग अगले दिन से है , इसीलिए मैं इस कम्पनी के डिलीवरी एजेंट के पद से इस्तीफा दे रहा हूं । मुझे यहां काम करके बहुत मजा आया और आप लोगों से बहुत कुछ सीखने को मिला है ।

मैं अपने कार्य से संबंधित सभी जानकारी आज शाम तक जमा कर दूंगा । कृप्या करके मेरे त्यागपत्र को स्वीकार करें इसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूंगा ।

आपका प्रिय

सुमित अवस्थी

(डिलीवरी एजेंट)

नई नौकरी मिलने पर कम्पनी को त्यागपत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

डेको कम्पनी, (पश्चिम बंगाल )

दिनांक-

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम अभय सिंह है और मैं आपके कम्पनी में सिस्टम ऑपरेटर के रूप में कार्यरत हूं । बहुत मुश्किलों के बाद मेरा चयन सीसीएल में माइनिंग सरदार के पद पर हो चुका है जिसकी जॉइनिंग अगले महीने से है ।

मैं यहां पर पिछले 4 सालों से कार्य कर रहा हूं और इन्हीं अनुभवों के कारण मेरा चयन सीसीएल में हुआ है इसीलिए मैं आपका यह उपकार कभी नहीं भूलूंगा । आशा करता हूं कि आप मेरा यह निर्णय स्वीकार करेंगे और मुझे भविष्य जीवन के लिए आशीर्वाद देंगे ।

आपका प्रिय

अभय सिंह

सिस्टम ऑपरेटर


Image : Resignation Letter To Company : कम्पनी को इस्तीफा पत्र

नई नौकरी मिलने पर कम्पनी को त्यागपत्र
 नई नौकरी मिलने पर कम्पनी को त्यागपत्र




पढ़ाई पूरा करने के लिए कम्पनी से त्यागपत्र

सेवा में

श्रीमान मैनेजर साहब

भारत पेट्रोलियम, (तेलंगाना )

दिनांक-

मान्यवर,

मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मैं अगले महीने इस कंपनी से इस्तीफा दे रहा हूं । मैं पिछले 3 सालों से इस कंपनी में कार्य कर रहा हूं किंतु अमेरिका विश्वविद्यालय से मेरी पढ़ाई पूरी करने के लिए कॉल लेटर आया है जिसकी जॉइनिंग मुझे अगले महीने करनी है ।

मेरा बचपन से शौक था कि  मैं अमेरिका से अपनी पढ़ाई पूरी करूं और वह सपना मेरा सच होने जा रहा है, हालांकि मैंने अपना पढ़ाई रोक दिया था किंतु मैं अपनी पढ़ाई फिर से जारी करना चाहता हूं । मुझे पूरा उम्मीद है कि आप मेरा सहयोग जरूर करेंगे, मैंने इस कम्पनी के लिए बहुत मेहनत की है और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैं चाहूंगा कि  कम्पनी भविष्य में ओर उन्नति करे।

आपका प्रिय

श्वेताभ तिवारी

(सिक्योरिटी डिपार्टमेंट )

Resignation letter To company

To,

The Manager,

JBL Comp. (Bhopal)

Date -

Dear Sir,

I am resigning from my job as assistant engineer. Due to change in my home address I am facing problem to coming to work. It takes too much time for reaching office and then reaching home. It is effecting my health and my money. So I have searched for a new job near my house to save my money and health.

I hope you will understand my problem and provide me a better experience letter, it would be great if my remaining salary are made available before next week.

Thanking you,

Yours truly

Shivam Singh

Assistant Engineer



यह भी जाने :-


तो दोस्तों यह थी जानकारी Resignation Letter To Company : कम्पनी को इस्तीफा पत्र , मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूर पसंद आई होगी और आप अपने कम्पनी को बेहतर इस्तीफा पत्र दे पाएंगे . इसी के साथ में अपने इस पोस्ट को समाप्त करता हूं और यदि फिर भी आपका कोई सवाल है या किसी और तरह का पत्र आप लिखना चाहते हैं तो हमें जरूर नीचे comment करके बताएं हम आपके लिए पत्र जरूर लिखेंगे

बहुत-बहुत धन्यवाद

Share this


EmoticonEmoticon