Yes बैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोले

Yes बैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोले

 

 Yes बैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोले 

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके सामने फिर एक नया पोस्ट लेकर आए हैं जिसका नाम है Yes बैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोलें? तो दोस्तों आज हम इस टॉपिक में आपको यस बैंक में ऑनलाइन खाता कैसे खोला जाता है इसके बारे में  बताने वाले हैं।

तो दोस्तों इस जानकारी को जानने के लिए आप हमारे साथ अंत तक बने रहिये। इसमें हम आपको Yes बैंक से रिलेटेड सारी जानकारियां प्रदान करेंगे।

 जैसे

  •  Yes Bank में कितने प्रकार के खाता खोल सकते है,
  •  Yes Bank में ऑनलाइन खाता कैसे खोले,
  •  Yes बैंक में खाता खोलने के लिए दस्तावेज,
  •  Yes बैंक में वीडियो kyc कैसे करे,
  •  Yes बैंक अकाउंट के क्या क्या सुविधा है
  • Yes  बैंक में ब्याज दर क्या है,
  •  Yes  बैंक का कौन का स्कीम अच्छा है,
  •  Yes बैंक की सुविधाएं इत्यादि।
yes bank me online khata khole
yes bank me online khata khole
.

YES bank में कितने प्रकार के खाता खोल सकते है?

इस बैंक में आप अपनी जरूरत के हिसाब से कई प्रकार के खाता खोल सकते हैं आपको जिस प्रकार के खातों की जरूरत हो। ज्यादातर लोग बचत खाते ही खुलवाते हैं। यस बैंक में बचत खाते कई प्रकार के होते हैं। यहां पर हमने आपको कुछ अलग अलग प्रकार की बचत खातों के बारे में बताया है।

·         (1)अनुकूल योग्य बचत खाता।

·         (2)अनुग्रह बचत खाता।

·         (3)एक्सेल रेट बचत खाता।

·         (4)मेरा पहला बचत खाता।

·         (5)बचत मूल्य बचत खाता।


ये भी जाने :-


Yes Bank में ऑनलाइन खाता कैसे खोले?

यस बैंक में ऑनलाइन खाता खोलने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। यह बहुत ही सरल और बहुत ही कम समय में पूरी हो जाएगी। आपको बस सारी डिटेल अपने साथ लेकर यस बैंक की अधिकारी वेबसाइट को खोलना होगा।

(1) यस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।  Yes Bank
(2) Yes Bank के वेबसाइट के होम पेज पर आप एक ऑप्शन पाएंगे बचत खाता खोलें, आपको यहाँ पर क्लिक कर देना है

yes bank account opening
yes bank account opening
.

(3) क्लिक करने के बाद आपको सभी यस बैंक बचत खाता दिखाई देगा उस पर क्लिक करें जो आपको सबसे अच्छा लगे। यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कौन सा खाता खुलवाना चाहते है।
(4) फिर उसके बाद आपको दाएं तरफ अपना विवरण जमा करना होगा,  फिर सबमिट करने के बाद आपको एक रेफरेंस आईडी मिलेगी जो आपको नोट कर लेनी है क्योंकि बैंक के प्रतिनिधि शीघ्र ही आपसे संपर्क करेंगे।


Yes बैंक में खाता खोलने के लिए दस्तावेज

यस बैंक में न्यू अकाउंट ओपन करने के लिए जरूरी दस्तावेज कुछ इस प्रकार हैं।

(1) आधार कार्ड।
(2) पासपोर्ट।
(3) पैन कार्ड।
(4) वोटर आईडी कार्ड।
(5) सरकारी आईडी कार्ड।
(6) पासपोर्ट साइज फोटो।


Yes Bank बैंक में वीडियो kyc कैसे करे?

यस बैंक में ऑनलाइन ई-केवाईसी करना बहुत ही आसान, बहुत ही सरल है , यह  कम से कम समय में ही पूरा हो सकता है। इसको हम स्टेप बाय स्टेप समझते हैं।

·         (1) सबसे पहले हमें यस बैंक के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ग्राहक e-kyc पर क्लिक करना होगा।

·         (2) उसके बाद इस ऑनलाइन फॉर्म में आधार नंबर और ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को डालना होगा।

·         (3) बस उसके बाद अपनी निजी जानकारी को वेरीफाई करा कर अकाउंट से संबंधित जानकारी डालना होगा।

·         (4) अकाउंट नंबर कस्टमर आईडी को पेमेंट करने के बाद अकाउंट एक्टिव करने के लिए वीडियो में ओरिजिनल डॉक्यूमेंट को दिखाना होगा।

·         (5) सारी डिटेल भरने के बाद जो विडिओ काल आपको आएगा , उस विडिओ कॉल पर आपको सारी डॉक्यूमेंट को सबमिट करना होगा आपका केवाईसी कंप्लीट हो जाएगा।


Yes बैंक अकाउंट के क्या क्या सुविधा है?

(1) आधार कार्ड का उपयोग करके डिजिटल अकाउंट खोलना।
(2) वर्चुअल डेबिट कार्ड जिसका उपयोग ऑनलाइन लेनदेन के लिए किया जा सकता है.
(3) आरटीजीएस आईटीआई सुविधा।
(4) मोबाइल बैंकिंग नेट बैंकिंग और फोन बैंकिंग सुविधाएं।
(5) तत्काल लाभार्थी और बिलर पंजीकरण।
(6) ग्राहक डेबिट कार्ड पर ऑफर का फायदा उठाकर डिजिटल सेविंग अकाउंट के लिए रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं।
(7) इस अकाउंट पर 6 परसेंट सालाना ब्याज।
(8) सेविंग अकाउंट के लिए ₹10000 का औसत मासिक बैलेंस रखना जरूरी।
(9) कारपोरेट सैलरी अकाउंट के लिए कोई औसत मासिक बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं।

ये भी जाने :-


Yes बैंक में ब्याज दर क्या है?

यस बैंक सेविंग अकाउंट इंटरेस्ट रेट प्राइवेट सेक्टर की यस बैंक ने सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरों को 0.75% घटाकर 5.25% कर दिया है। 15 दिसंबर 2021 से नियमित वरिष्ठ नागरिक, ग्रामीण, अर्ध शहरी, और शहरी बचत खातों पर ब्याज दर 6% से घटाकर 5.25% कर दिया है।

यस बैंक की नई दरें 3 नवंबर 2021 से प्रभावी हो गई हैं. इससे पहले बैंक ने अपने फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर में 3 जून 2021 को संशोधन किया था. नवीनतम संशोधन के बाद यह बैंक 714 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर 3.25 फ़ीसदी 15 से 45 दिन पर 3.5 फ़ीसदी और 46 से 90 दिनों की एफडी पर 4 फ़ीसदी की ब्याज दर प्रदान करता है।

बता दें प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक वर्तमान में सीनियर सिटीजन को सामान्य दर से 0.75 फ़ीसदी इंटरेस्ट, एफडी पर देता है। वही खास बात यह है कि 3 से 7 साल की अवधि में यस बैंक अपने ग्राहकों को  एसबीआई, एच डी एफ सी, आई सी आई बैंक, जैसे बड़े बैंकों की तुलना में fd पर सबसे ज्यादा इंटरेस्ट देता है।


Yes बैंक का कौन का स्कीम अच्छा है?

यस बैंक 6 महीने से 1 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5 से 5.25 फ़ीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है। 5 साल से अधिक के एफडी पर 6.5% ब्याज मिलेगा।होम लोन लेने वालों के लिए यस बैंक भी अच्छा विकल्प हो सकता है। दरअसल यस बैंक ने फेस्टिव सीजन के मध्य नजर होम लोन की ब्याज दरों में कमी की है।

इसके तहत बैंक 6.7 फ़ीसदी की दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है।यस बैंक 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन देता है। जिसकी ब्याज दर 10. 99% से शुरू होती है और इसका भुगतान 5 वर्ष तक किया जा सकता है। यस बैंक पर्सनल लोन बैलेंस ट्रांसफर भी प्रदान करता है। आप यस बैंक के पर्सनल लोन का भुगतान प्रीपेमेंट के द्वारा भी कर सकते हैं।


Yes  बैंक की सुविधाएं

इस बैंकिंग प्रोग्राम के तहत सैलरी पाने वाले व्यक्ति को इमर्ज डेबिट कार्ड ₹50000 से ज्यादा के बेनिफिट्स के साथ मिलेगा। इसके साथ टाइम्स प्राइम की सालाना मेंबरशिप ₹60 हजार से ज्यादा के बेनिफिट्स के साथ मिलेगी, लॉकर ट्रेडिंग अकाउंट और लोन की जरूरतों पर रेफरेंशियल प्राइजिंग होगी। इस अकाउंट के साथ कई सुविधाएं मिलती हैं।

फ्री नेफ्ट, आरटीजीएस और यूपीआई की सुविधा मिलती है। मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग और फोन बैंकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। ग्राहक डेबिट कार्ड पर ऑफर का फायदा उठाकर डिजिटल सेविंग अकाउंट के लिए रीवार्ड प्वाइंट कमा सकते हैं। इस अकाउंट पर 6 फ़ीसदी सालाना ब्याज दर मिलता है।


निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं हमने आज आपको यश बैंक से रिलेटेड सारी जानकारी प्रदान कर दी है। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपको कुछ नॉलेज जरूर मिला होगा तो दोस्तों ऐसी ही रोचक जानकारियों को जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए धन्यवाद।


ये भी जाने :-